बिहार

bihar

कटिहारः सदर अस्पताल में खराब हो रही हैं लाखों रुपये की दवाईयां, चूहे पी रहे स्लाइन

By

Published : Feb 21, 2020, 3:09 PM IST

katihar

डॉ. अरविंद प्रसाद शाही का कहना है कि हमारे यहां स्टोर में दवा इतनी ज्यादा मात्रा में आ रही है, लेकिन रखरखाव के लिए कोई रूम नहीं है.

कटिहारःजिले के सदर अस्पताल में आये दिन अधिकारी और कर्मियों की लापरवाही देखने को मिलती है. जिले से एक ताजा मामला सामने आया है. जहां दवा भंडारण केंद्र के अलावा खुले में लाखों की दवा जो मरीजों के लिए सरकार ने मुहैया करवाई है, वो खराब हो रही है. स्लाइन जो मरीजों के लिए है उसको चूहे पी गए.
वहीं, अस्पताल के अधिकारी सूबे की सरकार पर अपना दोष मढ़ रहे हैं और बता रहे हैं कि ज्यादा मात्रा में यहां दवा आ रही है और रखरखाव की कमी है, जिस वजह से चूहा का प्रकोप हो गया है.

देखें पूरी रिपोर्ट

स्लाइन को पी गए चूहे
सिविल सर्जन डॉ. अरविंद प्रसाद शाही ने कहा कि हमारे यहां स्टोर में दवा इतनी ज्यादा मात्रा में आ रही है, लेकिन रखरखाव के लिए कोई रूम नहीं है. अभी हमलोग दूसरी जगह भी दवा रखने का स्टोर बनाये हुए हैं और जो भी बाहर में दवा पड़ी हुई है. उसे बाहर खुला रहने की वजह से बरामदे में रखा गया था. उन्होंने कहा कि चूहों का प्रकोप हुआ है. जिसको देखते हुए दवाओं को दूसरी जगह पर शिफ्ट करेंगे. जहां की वो सुरक्षित रह सके.

सदर अस्पताल के अधिकारी और कर्मियों की लापरवाही
वहीं, राजद नेता आशु पांडे ने कहा कि ऐसे में तो बिहार सरकार को ही चूहा खा जाएगा. उन्होंने कहा कि चूहे कभी बिहार में शराब पी लेते हैं, तो कभी मरीजों का स्लाइन पी जाते हैं. आरजेडी नेता ने कहा कि कटिहार बहुत ही पिछड़ा इलाका है और यहां गरीब लोगों के लिए सदर अस्पताल है, जो उनका मुख्य केंद्र है, लेकिन यहां भी उन्हें स्लाइन नहीं मिलती.

ABOUT THE AUTHOR

...view details