बिहार

bihar

Katihar Crime News: मक्का लदे ट्रैक्टर से लूटपाट मामले का खुलासा, 10 लुटेरे गिरफ्तार

By

Published : May 11, 2023, 11:59 AM IST

बिहार के कटिहार में मक्का लदे ट्रैक्टर से लूटपाट मामले में दस लोगों की गिरफ्तारी हुई है. एसपी जिंतेंद्र कुमार ने कहा कि इस अपराध में दो व्यापारियों की भी संलिप्तता नजर आई है. उन दोनों को भी पुलिस ने सभी दस आरोपियों के साथ गिरफ्तार किया है. जानकारी निकलकर आ रही है कि इस तरह के मामले में ये लोग माल को लूटने के बाद ठिकाने लगाने की कोशिश में जुटे रहे..पढ़ें पूरी खबर...

कटिहार में दस लूटेरे गिरफ्तार
कटिहार में दस लूटेरे गिरफ्तार

कटिहार: एसपी जितेन्द्र कुमार(SP Jitendra Kumar) नेचौबीस घंटे के भीतर लूटपाट मामले का बड़ा पर्दाफाश किया हैं. कोढ़ा थाना इलाके में पुलिस ने मक्का लदे ट्रैक्टर लूटपाट मामले में सभी दस आरोपियों को दबोच लिया है. इनलोगों की गिरफ्तारी के बाद जानकारी मिल रही है कि इनलोगों के साथ ही दो आरोपी हैं. जो बिल्कुल व्यापारी किस्म का था. इन दोनों का काम है कि सांठगांठ कर लुटे गए माल को ठिकाने कैसे लगाया जाए. फिलहाल, पुलिस पूरे मामले की अनुसंधान शुरू कर दी हैं.

ये भी पढ़ें-Jehanabad News: सदर अस्पताल में कार्यरत महिला कर्मचारी का बैग लेकर ऑटो ड्राइवर फरार, पुलिस ने दबोचा

24 घंटे के भीतर दस आरोपी गिरफ्तार: कटिहार पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र कुमार ने बताया कि बीते दिनों कोढ़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत कोलासी पंडित मोड़ पर हथियार के बल पर मक्का लदे ट्रैक्टर को अपराधियों ने लूट लिया था. मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एसडीपीओ ओमप्रकाश के नेतृत्व में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन हुआ था. पीड़ित ट्रैक्टर चालक से मिले जानकारी के आधार पर पुलिस ने सबसे पहले जियाउल उर्फ लक्की को एक देशी पिस्टल और गाड़ी के साथ गिरफ्तार किया.

"कोढ़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत कोलासी पंडित मोड़ पर मक्का लदे ट्रैक्टर को अपराधियों ने लूट लिया था. मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एसडीपीओ ओमप्रकाश के नेतृत्व में स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम का गठन हुआ था. पीड़ित ट्रैक्टर चालक से मिली जानकारी के आधार पर पुलिस ने सबसे पहले जियाउल उर्फ लक्की को एक देशी पिस्टल और गाड़ी के साथ गिरफ्तार किया". -SP जितेंद्र कुमार, कटिहार

आरोपी के निशानदेही पर गिरफ्तारी: तभी से ही पुलिस गिरफ्त में आये जियाउल के निशानदेही पर सभी आरोपियों को धर दबोचा. इन लुटेरों के पास से पुलिस ने एक लोडेड देशी कट्टा, एक लोडेड देशी पिस्टल, आठ मोबाइल, एक टैब, लूटा हुआ ट्रैक्टर, ट्रेलर सहित मक्का लेकर फरार हो गया. इस छानबीन में तीन बाइकों को बरामद किया है. पुलिस की गिरफ्त में चढ़े दस आरोपियों में प्रमोद कुमार, बावनगंज , थाना कोढ़ा और नवीन कुमार उर्फ रोहित राज , बावनगंज थाना कोढ़ा व्यापारी है. जो लुटे गए माल को सस्ते में खरीदने के बाद ठिकाने लगाने में जुटे थे..

कुछ आरोपियों का लंबा आपराधिक इतिहास: पुलिस अधीक्षक जितेन्द्र कुमार ने बताया कि गिरफ्त में आये तीन अपराधियों का लंबा आपराधिक इतिहास रहा है. इन आरोपियों ने बीते दिनों बावनगंज स्कूल के समीप रामपुर गोसाईं मिलिक से आने वाले मक्का लदे ट्रैक्टर को लूटने का प्रयास किया और ट्रैक्टर लालक राजेश ऋषि को गोली मार दी. इस गिरफ्तारी से उस वारदात का भी खुलासा हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details