बिहार

bihar

ITBP कैंप में जवान ने की खुदकुशी, ओडिशा का रहने वाला था प्रवीण

By

Published : Aug 22, 2021, 6:39 PM IST

कटिहार में फंदे से लटक कर ITBP के जवान ने दे दी जान

कटिहार आईटीबीपी कैंपस में एक जवान ने खुदकुशी कर ली है. वह मूलरूप से ओडिशा का रहने वाला था. 2017 में उसने आईटीबीपी ज्‍वाइन की. जानकारी के मुताबिक वह पिछले कुछ दिनों से काफी परेशान था.

कटिहार: बिहार के कटिहार(Katiahr) जिले आईटीबीपी कैम्प में रविवार को एक जवान ने फंदे से लटक कर खुदकुशी ( sucide ) कर ली है. फिलहाल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल भेज दिया है. वहीं पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुट गई है. जानकरी के मुताबिक घरेलू विवाद के कारण जवान कई दिनों से मानसिक तनाव में था.

ये भी पढ़ें :Katihar Crime News: शातिर अपराधी को दो पिस्टल के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार

दरअसल पूरा मामला जिले के कोढ़ा थाना क्षेत्र ( Kodha Police Station ) के आईटीबीपी कैम्प ( ITBP Camp ) का है. जहां फंदे से लटककर एक जवान ने खुदकुशी कर ली. मृतक की शिनाख्त प्रवीण कुमार परेडा के रूप में की गई है. जो ओडिशा का रहने वाला था. जानकारी के मुताबिक जवान 2017 में आईटीबीपी की सेवा में आया था.

देखें वीडियो

इस संबंध में जानकारी देते हुए आईटीबीपी कैम्प के डिप्टी कमांडेंट सुनील कुमार बताया कि सब कुछ ठीक- ठाक चल रहा था. बीती रात जवान प्रवीण कुमार खाना- पीना खाकर सोने चला गये थे. रविवार से उसके प्रमोशन के तहत पीटीआई ट्रेनिंग होनी थी लेकिन सुबह किसी जवान ने उसका शव झूलता देखा. उन्होंने बताया कि पीड़ित बीते कुछ दिनों से पारिवारिक विवाद से जूझ रहा था और अब तक अविवाहित था.

इसे भी पढ़ें : कटिहार: मार्केटिंग यार्ड में फंदे से झूलती मिली ट्रक ड्राइवर की लाश

वहीं आईटीबीपी कैम्प के डिप्टी कमांडेंट सुनील कुमार ने बताया कि पूरे घटना की सूचना आईटीबीपी की ओर से पीड़ित के परिजनों को दे दी गयी है. वहीं स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए कटिहार सदर अस्पताल भेज दिया है. घटना के बाद आईटीबीपी कैंपस में मातम पसरा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details