बिहार

bihar

Watch Video : जब हेडमास्टर ने टीचर के गाल पर जड़ा तमाचा.. स्कूल बना अखाड़ा.. स्टाफ रूम में मल्ल युद्ध

By

Published : Jul 25, 2023, 5:40 PM IST

बिहार के कटिहार में सरकारी स्कूल के टीचर बच्चों की तरह फाइटिंग करते नजर आए. उनकी लड़ाई का ये वीडियो अब वायरल हो रहा है. लोग पूछ रहे हैं कि जब गुरूजी ही लड़ेंगे तो बच्चों को कैसी सीख देंगे?

Etv Bharat
Etv Bharat

जब स्कूल बना अखाड़ा, हेडमास्टर ने टीचर को ही जड़ा तमाचा

कटिहार : बिहार के कटिहार में एक स्कूल अखाड़े में तब्दील हो गया. हेडमास्टर ने तैश में आकर अपने सहयोगी टीचर पर तमाचा जड़ दिया. शुरूआत में तू-तू मैं-मैं से हुई लेकिन थोड़ी ही देर में गाली गलौज और फिर मारपीट शुरू हो गई. बीच बचाव में स्कूल की ही एक महिला टीचर बीच बचाव करने पहुंची लेकिन उनकी भी इज्जत न तो हेडमास्टर ने की और न ही टीचर ने, स्टाफ रूम में झगड़े का वीडियो अब वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें- KK Pathak का खौफ! रविवार को पेचकस-प्लास और झाड़ू लेकर स्कूल पहुंचे गुरूजी, खुद की सफाई

कटिहार में स्कूल बना अखाड़ा : दरअसल, ये पूरा मामला कुर्सेला थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य सर्वोदय विद्यालय तिनघरिया का है. जहां हेडमास्टर चंद्रशेखर आचार्य और नवनियुक्त संस्कृत टीचर अभय कुमार के बीच किसी बात को लेकर तू-तू मैं-मैं शुरू हो गई. देखते ही देखते हेडमास्टर ने अपने सहयोगी टीचर पर हाथ छोड़ दिया. मामला गरम होता देख पास ही खड़ी महिला टीचर ने बीच बचाव किया. लेकिन दोनों किसी तरह रुकने का नाम नहीं ले रहे थे.

हेडमास्टर ने टीचर को मारा झापड़ : वहीं एक दूसरा भी टीचर था जो न झगड़ा न छुड़ाकर चुपके से वीडियो बना रहा था. यही वीडियो सोशल मीडिया पर पोस्ट होने के बाद वायरल हो गया. इस मामले में शिक्षा विभाग ने जांच के आदेश देकर कार्रवाई का आश्वासन दिया है. शिक्षा विभाग का कहना है कि स्कूल परिसर में इस तरह का व्यवहार अक्षम्य है. जिला कार्यक्रम प्रभारी रूबी कुमारी ने कहा कि उन्होंने भी ये वायरल वीडियो देखा है.

"मैने भी ये वायरल वीडियो देखा है. संबंधित बीईओ को जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है. जो भी विधिसम्मत कार्रवाई होगी की जाएगी"-रूबी कुमारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी

कैसे बनेंगे आदर्श स्कूल: जो भी ये वीडियो देख रहा है वो कह रहा है कि जब गुरुजी ही स्कूल में बच्चों की तरह लड़ेंगे तो अपने बच्चों को क्लासरूम में क्या शिक्षा देंगे? जिला प्रशासन कैसे इस तरह के स्कूलों को आदर्श स्कूल बना पाएगा. वैसे भी बिहार के स्कूलों की दशा किसी से छिपी नहीं है. ऊपर से ऐसे मामले प्रदेश की शिक्षा व्यवस्था में पलीता लगाने का काम कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details