बिहार

bihar

कटिहार में छठ घाट पर डूबा किशोर, नहाने के दौरान गहरे पानी में चला गया था

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 19, 2023, 10:01 PM IST

boy dies at Chhath Ghat बिहार में छठ पर्व काफी आस्थापूर्वक मनाया जाता है. छठ घाट पर सभी भेदभाव खत्म हो जाते हैं. अमीर घर के छठ व्रती हो या गरीब घर के, सभी एक साथ भगवान भास्कर को अर्घ्य देते हैं. मगर इस पावन मौके पर कटिहार में एक हादसा हो गया. डूबने से एक किशोर की मौत हो गयी. पढ़ें, विस्तार से.
Katihar
Katihar

कटिहारः चार दिवसीय लोक आस्था के महापर्व का आज रविवार 19 नवंबर को तीसरा दिन था. आज पहला अर्घ्य दिया गया. डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया गया. इस मौके पर घाटों और तलाबों पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी. कटिहार जिले में भी बड़ी संख्या में लोग छठ घाट पर अर्घ्य दे रहे थे. मगर इससे पहले लोक आस्था के महान पर्व छठ पर हादसा हो गया. नदी घाट पर पानी में डूबने से एक किशोर की मौत हो गयी.

स्थानीय लोगों ने शव बरामद कियाः स्थानीय ग्रामीणों की मदद से शव को पानी से बाहर निकाला गया. मौके पर पुलिस पहुंची. यह घटना जिले के कदवा थाना क्षेत्र की है. भोगांव में पानी में डूबने से किशोर की मौत हो गयी. बताया जाता है कि मृत किशोर गांव के समीप तालाब में छठ घाट पर गया था. वह पानी में नहाने उतर गया और गहरे पानी में चला गया. जब तक आसपास के लोग बचाने को पहुंचत, तब तक वह गहरे पानी में चला गया.

किशोर की मौत से गमगीन हैं ग्रामीणः किशोर के डूबने की सूचना गांव में फैल गयी. स्थानीय गोताखोर पानी में उतरे. थोड़ी देर बाद किशोर को पानी से निकाला गया. आननफानन में उसे लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया. कदवा थानाध्यक्ष विजय कुमार यादव ने बताया कि स्थानीय ग्रामीणों की मदद से शव को बाहर निकाला गया था. मामले में आगे की कार्यवाही की जा रही है. उधर, किशोर की मौत के बाद उसके घर में कोहराम मच गया. आसपास के लोग भी गमगीन हो गये.

इसे भी पढ़ेंः Katihar News: कटिहार में किशोर की डूबने से मौत, एडीआरएफ ने बरामद किया शव

इसे भी पढ़ेंः भागलपुर में गंगा नदी में नहाने के दौरान हादसा, नदी में डूबा 13 वर्षीय बच्चा, एसडीआरएफ की खोजबीन जारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details