बिहार

bihar

कैमूर में अंधविश्वास के चक्कर में महिला की मौत, तीन दिन तक मौलवी करता रहा झाड़-फूंक

By

Published : Nov 19, 2021, 9:11 AM IST

Updated : Nov 19, 2021, 2:24 PM IST

झाड़-फूंक में महिला की मौत

कैमूर में अंधविश्वास (Superstition) में पड़कर परिजनों ने एक महिला की जान ले ली. मृतक महिला की तबीयत खराब होने पर डॉक्टर के यहां ले जाने के बदले उसके परिजन उसको मजार पर लेकर चले गए जहां मौलवी तीन दिनों तक महिला की झाड़-फूंक (Exorcism) करता रहा जिससे महिला की मौत हो गई.

कैमूर:बिहार के कैमूर जिले में अंधविश्वास (Superstition) के चक्कर में एक महिला की जान चली गई. एक महिला कलावती देवी की तबीयत खराब थी जिस पर उसके घर के परिजनों ने डॉक्टर के यहां इलाज करवाने के बदले मजार (Tomb) पर झाड़-फूंक करवाने के लिए ले गए. मजार पर उसकी तीन दिनों तक झाड़-फूंक होती रही जिसके बाद महिला मौत हो गई. इस मामले में किसी तरह की थाने में आवेदन नहीं दिया गया है.

ये भी पढ़ें-जानें 2021 के अंतिम चंद्रग्रहण पर किस राशियों पर क्या पड़ेगा प्रभाव
दरअसलजिले के चांद थाना के ग्राम गोई के कुछ लोगों ने एक महिला को झाड़-फूंक करवाने के लिए चैनपुर थाना के मदुरना पहाड़ के उस्मान कोटि मजार में लाया जहां झाड़-फूंक के क्रम में एक महिला की मौत हो गई. मृतक महिला की पहचान मुन्ना बिंद की पत्नी कलावती देवी के रूप में हुई है. बताया जा रहा है कि महिला की तबीयत खराब थी जिस पर उसके घर के परिजनों ने चिकित्सक के यहां इलाज करवाने को ले जाने के बदले अंधविश्वास में पड़कर भूत प्रेत का मामला मानते हुए उस्मान कोटि स्थित मजार पर झाड़-फूंक करवाने के लिए लेकर पहुंच गए.

अंधविश्वास में गई जान

ये भी पढ़ें-जी हां.... यहां ऑफिस के भीतर हेलमेट पहनकर काम करते हैं कर्मचारी
बताया जा रहा है कि बीते 3 दिनों से महिला की झाड़-फूंक उस्मान कोटि मजार पर चल रही थी जिसकी मौत गुरुवार की सुबह हो गई. आपको बता दें कि चैनपुर प्रखंड क्षेत्र में कई ऐसे स्थान है जहां अंधविश्वास का जबरदस्त बोलबाला है. बिहार ही नहीं आसपास के राज्यों से भी लोग वहां भूत प्रेत के निवारण के लिए पहुंचते हैं. झाड़-फूंक की लंबी प्रक्रिया चलती है जहां झाड़-फूंक करने वाले लोगों के द्वारा मोटी रकम ली जाती है जिसमें से कुछ लोगों को इत्तेफाक से लाभ भी मिल जाता है. जिसे लोग चमत्कार मानते हैं और लोगों की लंबी लाइन लगी रहती है. इसी क्रम में उस्मान कोटि पर भी झाड़-फूंक करवाने आई चांद थाना क्षेत्र के ग्राम गोई के निवासी कलावती देवी की मौत हो गई.

इस मामले से संबंधित जानकारी लेने पर चैनपुर थानाध्यक्ष ने बताया कि गुरुवार की सुबह ऐसी सूचना प्राप्त हुई थी मौके पर पुलिस बल को भी भेजा गया मगर जब तक पुलिस पहुंची तब तक मृतक के परिजन शव को लेकर चले गए. इस मामले को लेकर किसी के द्वारा कोई आवेदन या शिकायत नहीं की गई है. इस मामले में किसी तरह का कोई आवेदन प्राप्त होता है तो कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें-ETV भारत के सवाल पर बोले CM नीतीश- खुद ही कराना होगा जातीय जनगणना, तो हम करेंगे विचार

ये भी पढ़ें-बिहार के इन 9 IAS अफसरों को मिला संयुक्त सचिव स्तर पर प्रमोशन, देखें लिस्ट

Last Updated :Nov 19, 2021, 2:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details