बिहार

bihar

PM मोदी पर बरसीं मीरा कुमार- सेना के पराक्रम को चुनावी मुद्दा बनाना ठीक नहीं, विकास पर करें बात

By

Published : Apr 27, 2019, 3:29 PM IST

मीरा कुमार ने केंद्र सरकार पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आज तक 15 लाख रुपये अकाउंट में नहीं आए. गरीबों ने 15 सौ रुपये देकर खाते खुलवाये. उसका भी कुछ अता-पता नहीं है.

statement-of-meira-kumar-1

कैमूर:पूर्व लोकसभा स्पीकर सह सासाराम लोकसभा से महागठबंधन उम्मीदवार मीरा कुमार ने ईटीवी भारत के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पीएम मोदी और भाजपा आतंकवाद को चुनावी मुद्दा बना रहे हैं. ऐसा नहीं होना चाहिए. यह पूरी तरह से गलत हैं क्योंकि आतंकवाद के समय पूरा देश एकजुट होकर संसद में खड़ा रहता है.

महागठबंधन उम्मीदवार मीरा कुमार ने प्रेसवार्ता का आयोजन किया. इस पीसी में हमारे संवाददाता ने मीरा कुमार से वर्तमान सरकार के पांच साल के कार्यकाल के बारे में राय ली, तो उन्होंने साफ कह दिया कि सरकार ने अपने वादे पूरे नहीं किये. सरकार ने कहा था कि हर गरीब के खाते में 15 लाख रुपये आएंगे. वहीं, हर साल दो करोड़ रोजगार देने वाली सरकार ने दो सौ रोजगार भी नहीं दिए हैं.

मीरा कुमार, पूर्व लोकसभा स्पीकर

मीरा कुमार का बयान:-

  • आतंकवाद को चुनावी मुद्दा बनाना नहीं बनाना चाहिए. ये हमारी राष्ट्रीय नैतिकता के विरुद्ध है.
  • हम इस आतंकवाद के मुद्दे पर एक होकर लड़ते हैं, तो उसे चुनावी मुद्दा क्यों बनाया गया.
  • नोटबंदी और जीएसटी के बाद देश की स्थिति जर्जर हो गई है.
  • इस चुनाव में कांग्रेस की जीत तय है.
  • अपने चुनावी क्षेत्र की हालत के बारे में बताते हुए कहा कि यहां मीरा कुमार को दो सौ लड़के-लड़कियां नहीं मिले जो कह सके उन्हें रोजगार मिला.
  • लोगों के साथ अन्याय हुआ है. न्याय पर जोर देना आवश्यक है.
  • अमित शाह ने खुद कहा था कि 15 लाख रुपये देना सिर्फ चुनावी बात थी.
Intro:कैमूर।
पूर्व लोकसभा स्पीकर सह सासाराम लोकसभा से महागठबंधन उम्मीदवार मीरा कुमार ने ईटीवी भारत के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पीएम मोदी और भाजपा आतंकवाद को चुनावी मुद्दा बना रहे हैं। ऐसा नही होना चाहिए यह पूरी तरह से गलत हैं। क्योंकि आतंकवाद के समय पूरा देश एकजुट होकर संसद में खड़ा रहता हैं।


Body:आपको बतादें की सासाराम लोकसभा सीट से पूर्व लोकसभा स्पीकर सह महागठबंधन उम्मीदवार उम्मीदवार मीरा कुमार ने प्रेसवार्ता करते किया। प्रेसवार्ता में ईटीवी भारत के सवालों पर मीरा कुमार ने बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा आतंकवाद का मुद्दा बनाकर चुनाव लड़ रही हैं। जबकि ऐसा नही होना चाहिए क्योंकि आतंकवाद के खिलाफ संसद में पूरा देश एकजुट रहता है लेकिन भाजपा को छोड़कर किसी भी दल ने इसे अपना मुद्दा नही बनाया है। जवानों की शहादत यह कोई राजनीतिक मुद्दा नही हैं। आज तक तारीख में भाजपा के पास कोई मुद्दा नही हैं। इसलिए आतंकवाद को देश का मुद्दा बना रही हैं।


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details