बिहार

bihar

अंग्रेजी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार, स्कूटी और बाइक जब्त

By

Published : Oct 6, 2021, 4:41 AM IST

तस्कर गिरफ्तार
तस्कर गिरफ्तार

कैमूर के चैनपुर थाना क्षेत्र में चेकिंग के दौरान पुलिस ने शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. जबकि दूसरा तस्कर पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा.

कैमूर: बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी (Liquor Ban in Bihar) लागू है. इसके बावजूद भी राजधानी पटना समेत पूरे प्रदेश में शराब की तस्करी (Alcohol Smuggling) जारी है. ताजा मामला कैमूर के चैनपुर थाना क्षेत्र (Chainpur Police Station Area) का है. जहां पुलिस ने उत्तर प्रदेश से बाइक से शराब लेकर आ रहे एक कारोबारियों को गिरफ्तार किया है. जबकि दूसरा युवक भागने में सफल रहा. गिरफ्तार किये गये तस्कर के पास से विदेशी शराब बरामद किया है और एक स्कूटी और एक बाइक को जब्त किया है.

ये भी पढ़ें- पुलिस ने मारा छापा तो शराब माफिया ने काट दी बिजली, रात के अंधेरे में किया हमला.. 5 पुलिसकर्मी जख्मी

इस संबंध में चैनपुर थानाध्यक्ष उदय भानु सिंह ने बताया कि पुलिस गश्ती के दौरान केवा नहर के पास गश्ती दल के द्वारा दो बाइक चालकों को आते देख हाथ देकर रुकवाया गया. पुलिस की गाड़ी को देख स्कूटी सवार युवक एवं पल्सर सवार युवक बाइक को वहीं पर खड़ी कर मौके से भागने लगे. जिसे पुलिस के द्वारा दौड़ाकर एक युवक को पकड़ा लिया गया. जबकि पल्सर सवार युवक खेत के रास्ते भागने में कामयाब रहा.

उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान स्कूटी सवार युवक ने अपना नाम कृष्णा कुमार पिता हनुमान सिंह अलीनगर थाना क्षेत्र के ग्राम पटनवा के जिला चंदौली का निवासी है. जब उक्त युवक की स्कूटी की जांच की गई तो स्कूटी पर एक प्लास्टिक का बोरा लदा हुआ था. जिसमें 28 बोतल विदेशी शराब रखी गयी थी.

वहीं, जब पल्सर बाइक पर लदी प्लास्टिक की बोरी की जांच की गई तो उसमें 140 पीस टेट्रा पैक बरामद किया गया. पूछताछ के दौरान गिरफ्तार युवक के द्वारा पल्सर बाइक से संबंधित कोई जानकारी नहीं दी गई. मौके पर से दोनों बाइकों को जब्त करते हुए बरामद शराब एवं गिरफ्तार कृष्णा कुमार को चैनपुर थाना लाने के उपरांत प्रतिबंधित शराब की तस्करी के मामले में प्राथमिकी दर्ज करते हुए न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

ये भी पढ़ें- शराब तस्करी की शिकायत पर रेड करने गयी पुलिस पर हमला, थानेदार समेत 6 पुलिसकर्मी घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details