बिहार

bihar

कैमूरः RJD ने किया 'मुख्यमंत्री बुद्धि-शुद्धि हवन', कार्यकर्ताओं ने दी आहुति

By

Published : Dec 19, 2019, 10:29 AM IST

राजद नेता ने कहा कि मुडेश्वरी घाम से जो हजारों दुकानें विस्थापित कर दी गईं, उनका भी पुनर्वास कराया जाए. उन्हें दुकान बनाकर दिया जाए. दुकानदारों को सड़क, बिजली और पानी मुहैया कराया जाए.

कैमूर
कैमूर

कैमूरः जिले में हुए सीएम नीतीश कुमार की सभा वाले स्थल पर राजद कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री की बुद्धि-शुद्धि के लिए हवन किया. इसमें राजद कार्यकर्ताओं ने मंत्रोच्चारण के साथ आग में आहुति दी और मुख्यमंत्री की बुद्धि की शुद्धि की कामना की. बता दें कि 17 दिसंबर को सीएम जल जीवन हरियाली योजना को लेकर कैमूर गए थे.

'लूट की योजना'
राजद नेता सुधाकर सिंह ने कहा कि जल जीवन हरियाली योजना के तहत मुख्यमंत्री 24 हजार करोड़ रुपये खर्च करने वाले हैं. ये मुख्यतः लूट की योजना है. जिस सरकारी जमीन पर गरीब सालों से बसे हुए हैं, उन्हें उजारकर वहां पोखरा तालाब खुदाई के नाम पर भारी रकम की लूट का बंदोबस्त किया जा रहा है. जिन गरीबों को उजारा जाएगा, उनके पुनर्वास की भी कोई योजना नहीं है.

राजद ने गया मुख्यमंत्री बुद्धि शुद्धि हवन

ये भी पढ़ेंः जल जीवन हरियाली यात्रा: CM ने नवादा को दी 570 करोड़ की 313 योजनाओं की सौगात

'दुकानदारों का हो पुनर्वास'
राजद नेता ने कहा कि मुडेश्वरी घाम से जो हजारों दुकानें विस्थापित कर दी गईं, उनका भी पुनर्वास कराया जाए. उन्हें दुकान बनाकर दिया जाए. दुकानदारों को सड़क, बिजली और पानी मुहैया कराया जाए. जिससे दुकानदारों के जीवनयापन में तो सुविधा होगी, साथ ही देशभर से आने वाले श्रद्धालुओं को भी पूजा सामग्री खरीदने में परेशानी नहीं होगी.

Intro:Body:कैमूर में हुए सी.एम के सभा वाली स्थल पर आज राजद कार्यकर्ताओ ने सी.एम की बुध्धी -सुध्धी के लिए किया हवन । जल जीवन हरियाली योजना को लेकर 17 दिसम्बर को कैमूर आए थे बिहार सी.एम नितीश कुमार । राजद कार्यकर्ताओ का कहना है कि सी.एम कि बुध्धी के लिए आज हवन कार्यक्रम का आयोजन किया गया था कि जल जीवन हरियाली योजना के नाम पर लूट बंद करे सी.एम ,कार्यक्रम के नाम पर गरीब लोगो के तलाब से बेघर किया जा रहा है जब कि जिला प्रशासन ने बासगीत पर्चा देकर गाँव के तलाब के किनारे बसाया था,मुंडेश्वरी मंदिर के रास्ते पर लगा पूजा दुकानों को हटाया गया जिसका विरोध राजद करता है साथ हि यह मांग करता है कि जिस गरीब को तलाबों से हटाया जा रहा है उसे बसाया जाए,जिस दुकान को तोडा गया उस दुकान को बसाया जाए नहिं तो आंदोलन जारी रहेगा ।
बाइट- सुधाकर सिंह, -रादज नेता कैमूरConclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details