बिहार

bihar

'धक्का मार' गश्ती वाहन के भरोसे कैमूर की सुरक्षा, हाईटेक पुलिस की खूब हुई फजीहत

By

Published : Oct 9, 2021, 7:06 PM IST

Updated : Oct 10, 2021, 4:40 PM IST

कैमूर में पुलिस वाले की हाल बयां करनेवाली तस्वीरें बिहार पुलिस की पोल खोल रही है. गश्ती के दौरान ही महिला पुलिस थाने की गाड़ी खराब हो जाती है और फिर नाटकीय अंदाज में गाड़ी वापस ताने पहुंचायी जाती है. पढ़ें रिपोर्ट...

कैमूर पुलिस
कैमूर पुलिस

कैमूर (भभुआ): बीच सड़क पर खराब पड़ी दिख रही गश्ती गाड़ी और हांफते-गुर्राते पुलिसवाले की यह तस्वीर कैमूर (Kaimur police) की है. गाड़ी भभुआ मुख्यालय स्थित महिला थाने की है. तस्वीरों में दिख रहा है कि गाड़ी गश्ती के दौरान बीच सड़क पर ही खराब हो गई. गाड़ी ठीक करने की काफी कोशिश की गई, लेकिन ठीक ना हुई. बीच बाजार में गाड़ी खड़ी रहने से जाम ना लग जाए, इसलिए पुलिसवाले धक्का देने लगे. थक गए, तो माल ढोनेवाले वाहन से टोचन कर गश्ती वाहन को खिंचवाया गया. बिहार पुलिस (Bihar Police) के इस हाल को देख लोगों ने मुस्कराया भी और अफसोस भी जताया.

यह भी पढ़ें- बिहार पुलिस होगी और समृद्ध, जल्द मिलेंगे अत्याधुनिक हथियार

गाड़ी खराब हो जाने के दौरान पुलिसवाले परेशान हो गए थे. वीडियो बना रहे संवाददाता ने जब गाड़ी के ड्राइवर से बात करनी चाही तो वे आग बबूला हो गए. धुत्कारते हुए हाथ का इशारा कर जाने को कह दिया. मुंह से बोल नहीं सकते थे, क्योंकि साहब पान चबा रहे थे.

देखें वीडियो

बहरहाल, गाड़ी खराब होने के बाद काफी देर तक सड़क पर जाम भी लग गया. लोग परेशान हो गए तो गश्ती में गए पुलिसकर्मियों ने सोचा कि गाड़ी को धक्का देकर आगे ले जाया जाए. इसलिए धक्का देने लगे. गर्मी ज्यादा थी तो वाहन में बैठे एक साहब ने पंखा भी डोलाना शुरू कर दिया. इस नाटकीय रवैया को देख आसपास के लोग मुस्कुरा भी रहे थे और सुशासन बाबू की सरकार में पुलिस के हाल पर अफसोस भी जता रहे थे.

जानकारी दें कि बिहार में पुलिस को काफी सुविधा दी जा रही है. हाइटेक बंदूकें दे दी, हेलमेट और बुलेटप्रुफ जैकेट दे दिए. हाइटेक बनाने के लिए कई घोषणाएं भी हुई. लेकिन एक अदद वाहन पर किसी का ध्यान नहीं जा रहा. स्थानीय लोगों ने कहा कि अगर किसी छापेमारी में जा रहे हों और जल्द-से-जल्द गिरफ्तारी करनी हो तो पुलिस के पसीने छूट जाएंगे.

यह भी पढ़ें- बिहार के 925 थानों में लगे CCTV कैमरे, पुलिस की हर हरकत पर रहेगी नजर

Last Updated :Oct 10, 2021, 4:40 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details