बिहार

bihar

टोमैटो सॉस की आड़ में हो रही थी शराब तस्करी, हरियाणा से बिहार आ रही थी बड़ी खेप

By

Published : Sep 10, 2021, 8:56 PM IST

raw

कैमूर में उत्पाद विभाग की टीम ने एक ट्रक से भारी मात्रा में शराब के साथ दो तस्कर को गिरफ्तार किया है. तस्कर हरियाणा से अवैध शराब की खेप लेकर मुजफ्फरपुर जा रहा था. इसी दौरान वाहन जांच के क्रम में पकड़ा गया. पढ़ें पूरी खबर.

कैमूर(भभुआ):बिहार में पूर्ण शराबबंदी (Complete Prohibition In Bihar) लागू होने के बाद भी शराब माफिया अवैध शराब की तस्कर कर रहे हैं. वहीं पुलिस और उत्पाद विभाग (Excise Department) की ओर से अवैध शराब के खिलाफ लागातार अभियान चलाया जा रहा है. इसी कड़ी में कैमूर जिले के मोहनिया समेकित चेक पोस्ट से उत्पाद विभाग और एंटी लिकर टास्क फोर्स की टीम ने वाहन चेकिंग के दौरान एक ट्रक से भारी मात्रा में शराब बरामद किया है.

ये भी पढ़ें:जमुई: पुलिस ने सेप्टिक सफाई वाहन की टंकी से बरामद किया विदेशी शराब, दो तस्कर गिरफ्तार

उत्पाद विभाग की टीम ने ट्रक से करीब 467 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब के साथ चालक और उपचालक को गिरफ्तार किया है. आरोपी टोमैटो सॉस की आड़ में शराब को हरियाणा से लेकर मुजफ्फरपुर जा रहा था. इसी दौरान कैमूर में वहान चेकिंग के क्रम में उत्पाद विभाग की टीम ने ट्रक से शराब बरामद किया.

बताया जा रहा है कि वाहन चेकिंग के दौरान यूपी के तरफ से आ रही एक ट्रक को रोककर उसकी तलाशी ली गयी. जहां ट्रक में लदे टोमैटो सॉस के नीचे छिपाकर रखे गये 467 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुआ. जिसके बाद चालक और उपचालक को गिरफ्तार कर लिया गया.

गिरफ्तार चालक और उपचालक हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले का रहने वाला है. चालक की पहचान सिरमौर जिले के चांदनी टोला साहिब गांव निवासी प्यारे सिंह के पुत्र नरेस के रूप में की गयी है. वहीं उप चालक की पहचान जिले के क्रिनली गांव निवासी कुर्सी राम का पुत्र जयकुमार के रूप में की गयी है.

उत्पाद विभाग की टीम ने शराब बरामद होने के बाद शराब और ट्रक को जब्त करते हुए दोनों को गिरफ्तार कर थाने ले आयी. जहां दोनों से पूछताछ करने के बाद उसे जेल भेज दिया गया. जानकारी के अनुसार यह कार्रवाई उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर देवब्रत कुमार और एंटी लीकर टास्क फोर्स के प्रभारी एसआई राजीव के नेतृत्व में किया गया है.

ये भी पढ़ें:औरंगाबाद: छापेमारी के दौरान ट्रक से भारी मात्रा में देसी शराब बरामद, 4 तस्कर फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details