बिहार

bihar

Kaimur Diversity Park : कैमूर में 32 एकड़ में बनेगा डायवर्सिटी पार्क, मंत्री तेज प्रताप ने किया निरीक्षण

By

Published : Jan 15, 2023, 10:46 PM IST

Updated : Jan 15, 2023, 11:10 PM IST

कैमूर में वन मंत्री तेज प्रताप (Forest Minister Tej Pratap Yadav) ने डायवर्सिटी पार्क का निरीक्षण किया. जिले में 32 एकड़ में यवर्सिटी पार्क बनेगा. बिहार सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव ने इस मौके पर कहा कि कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र के खैरा मौजा में 32 एकड़ रकबा में डायवर्सिटी पार्क बनेगा. पढ़ें पूरी खबर...

raw
raw

कैमूर में 32 एकड़ में बनेगा डायवर्सिटी पार्क

कैमूर (भभुआ): बिहार के कैमूर जिले में 32 एकड़ में बनने वाले डायवर्सिटी पार्क का वन (Diversity Park in Kaimur) मंत्री तेजप्रताप ने निरीक्षण किया. जिसको लेकर सुबह से ही कुदरा पुलिस के साथ मोहनिया एसडीएम मोहनिया, डीएसपी अंचलाधिकारी कुदरा सहित दंगा नियंत्रण वाहन मौके पर मौजूद रही. इस मौके पर बिहार सरकार के वन एवं पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव ने कहा कि कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र के खैरा मौजा में 32 एकड़ रकबा में डायवर्सिटी पार्क बनेगा. जिसको लेकर निरीक्षण करने आए हैं.

ये भी पढ़ें-Tej Pratap Suggestion : 'जवानी में ही कर लीजिए तीर्थ यात्रा..' जानें क्यों नौजवानों को दी ऐसी नसीहत

'कैमूर जिले के कुदरा थाना क्षेत्र के खैरा मौजा में 32 एकड़ रकबा में डायवर्सिटी पार्क बनेगा. जिसको लेकर निरीक्षण करने आए हैं. निरीक्षण करने के बाद जाएंगे तो इसपर काम लगेगा'- तेज प्रताप यादव, वन एवं पर्यावरण मंत्री

तेजप्रताप यादव डायवर्सिटी पार्क का किया निरीक्षण :मिली जानकारी के अनुसारवन विभाग की तरफ से डायवर्सिटी पार्क वाले जगह पर वृक्षारोपण मंत्री तेजप्रताप से कराया गया. वृक्षारोपण के बाद मंत्री का बोर्ड वन कर्मी साथ लेकर चले गए. जिसको लेकर थोड़ी देर के लिए मौहल खराब भी हो गया. ग्रामीणों ने कहा कि हम लोग अपनी मांगों को लेकर मंत्री से मिलने के लिए आए हुए थे. लेकिन मंत्री के आने के बाद पुलिस प्रशासन द्वारा मिलने नहीं दिया गया.

ग्रमीणो ने प्रशासन पर लगाया आरोप :ग्रामीणो ने कहा कि हमारे बच्चों के लिए स्कूल चाहिए, हमको राशन कार्ड चाहिए, वृद्धा पेंशन चाहिए. यही समस्या के लिए हम लोग आए थे. वहीं, मुसन मुसहर ने कहा कि- 'हमलोगों का यहां 15 से 20 घर की बस्ती है. लेकिन सरकार की तरफ से यहां कोई भी सुविधा हम लोगों को नही मिल पा रहा है. हम लोग मांग करना चाहते हैं कि हम लोगों को भी घर दिया जाय, राशन कार्ड बनवाया जाय. क्योंकि हम लोग पिछड़े समाज के लोग हैं. लेकिन यहां प्रशासन के द्वारा हमलोगों को मिलने भी नहीं दिया गया और मंत्री जी चले गए.

Last Updated :Jan 15, 2023, 11:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details