बिहार

bihar

Kaimur News: जिलाधिकारी ने नल जल योजना को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक, दिया दिशा निर्देश

By

Published : May 5, 2023, 4:30 PM IST

कैमूर में नल जल योजना का अधूरा काम जल्द से जल्द पूरा करने के निर्देश दिए गए है. इसको लेकर डीएम ने अधिकारियों के साथ बैठक की.

Kaimur News
Kaimur News

कैमूर:बिहार के कैमूर में हर घर नल का जल योजना को लेकर जिलाधिकारी ने अधिकारियों के साथ बैठक की. जिला पदाधिकारी द्वारा हर घर नल का जल योजना अंतर्गत सभी अकार्यरत योजनाओं को तत्काल चालू कराने कराने के लिए जिला पंचायती राज पदाधिकारी एवं कार्यपालक अभियंता,पीएचईडी को निर्देशित किया गया है. जिला पदाधिकारी द्वारा जल-जीवन-हरियाली मिशन के तहत चल रहे योजनाओं को तत्काल पूर्ण करने के लिए संबंधित पदाधिकारियों को निर्देशित किया गया है.

पढ़ें-Bettiah News: झरना बन गई नलजल योजना की टंकी, पानी भरते ही फटी, उठे गुणवत्ता पर सवाल

कैमूर में हर घर नल का जल योजना को लेकर बैठक: लेकर इस बैठक में मुख्य सचिव, बिहार एवं सचिव, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग,जल शक्ति मंत्रालय भारत सरकार नई दिल्ली द्वारा योजनाओं से संबंधित समीक्षा बैठक की गई. लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान हर घर नल का जल, जल जीवन हरियाली मिशन और जल शक्ति अभियान से संबंधित योजनाओं की समीक्षा बैठक की गई और संबंधितों अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए. बता दें कि जिले में इस योजना को लेकर कई बार सवाल उठ चुके हैं. लोगों की शिकायतें भी मिलती रहती है. ऐसे में प्रशासन कार्य को जल्द से जल्द पूरा कराने के लिए एक्शन मोड में है.

निर्माण कार्य में तेजी लाने के निर्देश: बैठक में कैमूर जिला पदाधिकारी सावन कुमार,निदेशक डीआरडीए,जिला पंचायती राज पदाधिकारी,एंव कार्यपालक अभियंता पीएचईडी सहित अन्य लोग उपस्थित थे. जिला पदाधिकारी द्वारा लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान अंतर्गत कचरा प्रसंस्करण इकाई के निर्माण कार्य में तेजी लाने हेतु निर्देशित किया गया है. जिला पदाधिकारी द्वारा सभी संबंधित पदाधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्राप्त निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details