बिहार

bihar

लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ जहानाबाद पुलिस सख्‍त, वसूला गया जुर्माना

By

Published : Jul 31, 2020, 4:12 PM IST

जहानाबाद जिले में लॉकडाउन के बावजूद लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं, जिसके कारण बाजारों में भीड़ लग रही है. इसको देखते हुए जिला प्रशासन ने सड़क पर उतर कर बाजारों में जो लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं उनपर फाइन लगा रहा है.

etv bharat
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ जहानाबाद पुलिस सख्‍त.

जहानाबाद:पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए लॉकडाउन लगाया गया है. हालांकि लॉकडाउन के बावजूद कोरोना वायरस जिले में कम नहीं हो रहा है. प्रतिदिन कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रहा है. इसके बावजूद भी लोगों की लापरवाही कम नहीं हो रही है. बजारों में बेवजह सड़कों पर लोग घूमते नजर आ ही जा रहे हैं.

लॉकडाउन के बावजूद लोग निकल रहे हैं बाहर
लॉकडाउन के बावजूद लोग घरों से बाहर निकल रहे हैं, जिसके कारण बाजारों में भीड़ लग रही है. इस दौरान जागरूक तो चेहरे पर मास्क का प्रयोग और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते दिखाई दे रहे हैं, लेकिन अधिकतर लोग सोशल डिस्टेंसिंग का धज्जियां उड़ाते दिख रहे हैं और बेवजह घूम रहे हैं.

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे लोगों पर लगाया गया फाइन
लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर नकेल कसने के लिए जिला अधिकारी नवीन कुमार ने एसपी मनीष को सूचना दिया की बाजारों में काफी भीड़ लग रही है, तत्काल इन लोगों पर अंकुश लगाएं. सूचना के बाद एसडीओ निवेदित कुमारी ओर एसडीपीओ अशोक कुमार पांडे ने सड़क पर उतर कर बाजारों में जो लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे हैं उनके उपर फाइन लगा रहे हैं.

आज जिले में पाए गए 25 कोरोना मरीज
इस संबंध में जिला अधिकारी नवीन कुमार ने बताया कि लगातार जिला प्रशासन के द्वारा लोगों से अपील किया जा रहा है कि आप अपने घरों में रहें. साथ ही उन्होंने कहा कि जो समय दिया गया है सुबह 6:00 से 10:00 और शाम 4:00 से 7:00 के बीच में ही घर से बाहर निकले और जरूरी के समान खरीद कर फिर घर वापस चले जाएं. इस दौरान भी उनके ऊपर फाइन किया जाएगा. शुक्रवार को जिले में 25 नए करोना पॉजिटिव मरीजों की रिपोर्ट आया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details