बिहार

bihar

Jehanabad News: मरीजों को गलत रिपोर्ट देकर ठगी करने की मिली थी शिकायत, डायग्नोस्टिक सेंटर सील

By

Published : May 25, 2023, 1:50 PM IST

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को शिकायत मिल रही थी कि कई जहानाबाद में कई डायग्नोस्टिक सेंटर अवैध तरीके से चल रहे हैं. मरीजों को गलत रिपोर्ट देकर ठगी की जा रही है. जिसके बाद टीम गठित तक स्वास्थ्य विभाग ने छापा मारा और एक डायग्नोस्टिक सेंटर को सील किया है.

Illegally diagnostic center sealed in Jehanabad
Illegally diagnostic center sealed in Jehanabad

जहानाबाद:शहर में अवैध तरीके से चल रहे डायग्नोस्टिक सेंटरऔर अल्ट्रासाउंड के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कार्रवाई शुरू कर दी गई है. इसी कड़ी में शहर के अरवल मोड़ के समीप अवैध तरीके से चल रहे डायग्नोस्टिक सेंटर के खिलाफ कार्रवाई की गई. अनुमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार के नेतृत्व में स्वास्थ्य विभाग के द्वारा सेंटर को सील किया गया है.

पढ़ें- Bihar तो गजबे है भाई.. करना था हर्निया का ऑपरेशन.. झोलाछाप डॉक्टर ने काट दी हाइड्रोसील

अवैध तरीके से चल रहा डायग्नोस्टिक सेंटर सील: दरअसल स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को सूचना मिल रही थी कि शहर में कई ऐसे डायग्नोस्टिक सेंटर हैं जो अवैध तरीके से चल रहे हैं और मोटी कमाई कर रहे हैं. वहीं इन सेंटरों पर गलत रिपोर्ट देने के कारण मरीजों को भी काफी परेशानी उठानी पड़ रही है. शिकायत मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग के द्वारा टीम का गठन किया गया है.

"कुमार मेडिकल एजेंसी है यहां अंदर में डायग्नोस्टिक सेंटर चलता है. कल भी हमने जांच की थी. डॉक्टर अजय के साथ हमने जांच की थी लेकिन किसी प्रकार के कागजात दिखाए नहीं गए. बिना सर्टिफिकेट के संचालन होने के चलते सील किया गया है."-मनोज कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी

बिना कागजात के चलाए जा रहे सेंटर: टीम, शहर में अवैध तरीके से चल रहे जांच केंद्र एवं अल्ट्रासाउंड केंद्र के खिलाफ कार्रवाई करेगी. अनुमंडल पदाधिकारी ने बताया कि यह डायग्नोस्टिक सेंटर बिना कागजात के चलाए जा रहे हैं. कागजात मांगे जाने पर सेंटर के संचालक के द्वारा कागजात नहीं दिखाया गया, जिसके बाद इसे सील किया गया है.

विभाग से लोगों ने की थी शिकायत:वहीं शहर में इस छापेमारी से अवैध तरीके से चल रहे डायग्नोस्टिक और अल्ट्रासाउंड संचालकों में हड़कंप मच गया है. अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि शहर में जितने भी अवैध सेंटर चल रहे हैं, सभी की जांच की जाएगी. कागजात नहीं दिखाए जाने पर संचालकों पर कार्रवाई होगी. ज्ञात हो कि स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन को लगातार अवैध नर्सिंग होम एवं अवैध रूप से कई स्वास्थ्य सेंटर चलाए जाने की शिकायत मिल रही है. भोले भाले मरीज को ठगी का शिकार बनाया जा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details