बिहार

bihar

जहानाबाद में अवैध नर्सिंग होम पर छापेमारी कर किया गया सील, संचालक फरार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 1, 2023, 10:09 PM IST

Raid on illegal nursing home in Jehanabad: जहानाबाद में चल रहे अवैध नर्सिंग होम में बुधवार को पुलिस द्वारा छापेमारी की गई. इस दौरान छापामारी दल में डॉक्टर प्रभात कुमार एवं अंचलाधिकारी समेत कई पुलिसकरी मौजूद थे. टीम ने जब नर्सिंग होम से कागजात मांगा तो किसी प्रकार का कोई कागजात नहीं दिया गया. इस बीच संचालनकर्ता मौके से फरार हो गया.

Illegal nursing home in Jehanabad
जहानाबाद में अवैध नर्सिंग होम पर छापेमारी

जहानाबाद: बिहार में अवैध नर्सिंग होम का गोरख धंधा जोरों पर चल रहा है. आए दिन छापेमारी कर इसपर रोकथाम लगाने की कोशिश की जा रही है. लेकिन धंधेबाजों का मनोबल काफी बढ़ गया है. ताजा मामला जहानाबाद से सामने आ रहा है. जहां जिला प्रशासन को यह सूचना मिली थी कि दरधा पुल के समीप आशीर्वाद नर्सिंग होम को अवैध रूप से चलाया जा रहा है.

नर्सिंग होम में भर्ती थे तीन मरीज: वहीं, जिला प्रशासन द्वारा एक छापामारी दल का गठन किया गया. छापामारी दल में डॉक्टर प्रभात कुमार एवं अंचलाधिकारी समेत कई पुलिसकरी मौजूद थे. उन लोगों ने जब नर्सिंग होम पहुंचकर संचालनकर्ता से कागजात की मांग की तो उनके पास से किसी तरह की कोई कागजात नहीं मिला. इस दौरान नर्सिंग होम में तीन मरीज भर्ती थे.

"शिकायत प्राप्त हुई थी अवैध रूप से नर्सिंग होम चलाया जा रहा है. साथ ही मरीजों के जीवन के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. इसी शिकायत के आधार पर छापेमारी की गई है. इस बीच संचालन कर्ता मौके से फरार हो गया. फिलहाल नर्सिंग होम को सील कर दिया गया है. इन लोगों के खिलाफ प्राथमिक की दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है." - संजय कुमार, अंचलाधिकारी

आशा कार्यकर्ता भेजती है नर्सिंग होम: डॉक्टर प्रभात कुमार ने बताया कि अवैध नर्सिंग होम चलाने वालों के खिलाफ लगातार छापामारी किया जाएगा. जिले में शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में झोलाछाप डॉक्टर द्वारा अवैध नर्सिंग होम का संचालन किया जा रहा है, जिसके कारण कई मरीजों की जान भी चली गई है. वहीं, मरीज का कहना है कि सरकारी अस्पताल में आशा कार्यकर्ता द्वारा अवैध नर्सिंग होम में मरीज को भेज दिया जाता है. अवैध नर्सिंग होम के एजेंट के रूप में आशा कार्यकर्ता जिले में कार्य कर रही है. इस घटना से नर्सिंग होम चलाने वालों में हड़कंप मच गया है. बता दें कि प्रशासन द्वारा लगातार अवैध नर्सिंग होम चलाने वालों पर छापामारी की जा रही है. लेकिन इसके बाद भी अवैध नर्सिंग होम चलने वाले अपने कारनामों से बाज नहीं आ रहे हैं.

इसे भी पढ़े- बगहा में अवैध नर्सिंग होम के विरुद्ध छापेमारी, संचालक हुए फरार, दो ऑपरेटेड मरीजों को किया रेस्क्यू

ABOUT THE AUTHOR

...view details