बिहार

bihar

जहानाबाद सदर हॉस्पिटल पहुंची केयर इंडिया की टीम, शिशु-मातृ मृत्यु दर कम करने पर दिए सुझाव

By

Published : Dec 5, 2019, 6:44 AM IST

jehanabad
जहानाबाद सदर हॉस्पिटल

केयर की टीम में देश और विदेश के प्रतिनिधि शामिल रहे. इस दौरान प्रभारी अस्पताल अधीक्षक डॉ. बीके ने टीम को अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी.

जहानाबाद: बुधवार को केयर इंडिया की टीम सदर अस्पताल पहुंची. जहां टीम के सदस्यों ने प्रसव कक्ष, एसएनसीयू, ओटी का जायजा लिया. इस दौरान टीम के सदस्यों ने अस्पताल को बेहतर बनाने से संबंधित कई सलाह दी. वहीं, केयर की टीम ने प्रसव कक्ष के बारे में विस्तृत रुप से जानकारी ली.

केयर इंडिया की टीम के सदस्य सदर अस्पताल के डॉक्टर से काम-काज के तरीकों की जानकारियां ली. दूसरी तरफ डॉक्टरों को चाइल्ड हेल्थ केयर के संबंध में भी कई जानकारी भी साझा की. केयर की टीम में देश और विदेश के प्रतिनिधि शामिल रहे. टीम के सदस्यों ने अस्पताल प्रबंधन और डॉक्टरों को शिशु एवं मातृ मृत्यु दर को कम करने पर जोर दिया. इसके लिए बेहतर तरीके से काम करने के तौर-तरीकों से अवगत कराया. बता दें कि केयर इंडिया के जिला प्रतिनिधि नीरज कुमार के साथ केयर की टीम पहुंची थी. इस टीम में डॉ विनोद कुमार, डॉ उत्तम कुमार के अलावा अन्य कई सदस्य भी मौजूद रहे.

जहानाबाद सदर हॉस्पिटल का निरक्षण करती केयर की टीम

ये भी पढ़ेंः हैदराबाद के पीड़ित को गया में दी गई अनोखी श्रद्धांजलि, महिलाओं ने अर्पित किया तलवार

केयर की टीम को दी गई जानकारी
इस दौरान प्रभारी अस्पताल अधीक्षक डॉ. बीके झा ने टीम को अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी. केयर की टीम द्वारा जायजा लेने के बाद डॉ. बीके ने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने केयर की टीम की तरफ से दी गई सुझावों के बारे में बताया. उन्होंने बताया कि केयर की टीम अस्पताल की सुविधाएं देख संतुष्ट है. वहीं, और बेहतर काम को लेकर कई सुझाव दिए गए हैं.

Intro:जहानाबाद केयर इंडिया की टीम ने सदर अस्पताल का दौरा किया . इस दौरान प्रसव कक्ष , एसएनसीयू, ओटी आदि को देखा गया तथा उसे और बेहतर बनाने से संबंधित निर्देश दिया प्रसव कक्ष एसएनसीयू में बेहतर तरीके से काम हो रहा है या नहीं, इसकी भी जानकारी प्राप्त किया गया.


Body:केयर इंडिया की टीम ने चाइल्ड हेल्थ केयर के संबंध में भी कई बातों की जानकारी दिया. साथ ही यह कहा कि शिशु एवं मातृ मृत्यु दर को कम करने के लिए बेहतर तरीके से काम किया जाये. केयर इंडिया के जिला प्रतिनिधि नीरज कुमार की उपस्थिति में डॉ विनोद कुमार, डॉ उत्तम कुमार के साथ ही अन्य कई सदस्य अस्पताल में पहुंचे थे. Conclusion:वही इस दौरान प्रभारी अस्पताल अधीक्षक डॉ बीके झा द्वारा उन्हें अस्पताल में मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी . जायजा लेने के बाद केयर इंडिया की टीम यहां से दूसरे जगह अस्पतालों का जायजा लेने के लिए रवाना हो गई

ABOUT THE AUTHOR

...view details