बिहार

bihar

जहानाबाद में नशे की हालत में प्रखंड प्रमुख गिरफ्तार, समर्थकों के साथ पी रहा था शराब

By

Published : Jul 30, 2022, 11:12 AM IST

Updated : Jul 30, 2022, 11:25 AM IST

गुप्त सूचना के आधार पर पहुंची पुलिस ने जब प्रखंड प्रमुख से पूछताछ की तो उसके मुंह से शराब (Block head arrested in state of intoxication) की दुर्गंध मिली, जिसके बाद पुलिस ने प्रमुख और उसके समर्थक को हिरासत में ले लिया. वहीं, ब्रेथ एनालाइजर मशीन से शराब पीने की पुष्टि हो गई है.

शराब
शराब

जहानाबाद: बिहार केजहानाबाद में प्रखंड प्रमुख को शराबके नशे में गिरफ्तार (Block Head RamJeet Paswan Arrested In jehanabad) किया गया है. दरअसल, जिले के कडौना ओपी क्षेत्र की पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि प्रखंड प्रमुख अपने कुछ समर्थकों के साथ गांव में ही बैठकर शराब पी रहा है. इसी सूचना के आधार पर एंटी लिकर फोर्स टीम और कडौना ओपी की पुलिस गांव में पहुंची. वहीं छानबीन करते हुए पाया कि जहानाबाद प्रखंड प्रमुख रामजीत पासवान अपने कुछ समर्थकों के साथ शराब के नशे में डूबा हुआ है. जिसके बाद पुलिस उसे हिरासत में लेकर थाने ले लाई है.

ये भी पढ़ें- बिहार में शराबबंदी के बीच आज से नीरा की बिक्री शुरू, जानें पीने से क्या मिलता है लाभ

दशकर्म में पी रहा था शराब: वहीं थाने में रामजीत पासवान की ब्रेथ एनालाइजर मशीन से जांच की गई तो शराब पीने की पुष्टि हो गई. वहीं इसके बाद पुलिस ने प्रमुख रामजीत पासवान के खिलाफ स्थानीय कडौना ओपी में एफआईआर दर्जकर छानबीन शुरू कर दी है. आरोपी रामजीत पासवान ने भी शराब पीने की बात स्वीकार कर ली है. उसने कहा कि हमारे परिवार में आज एक व्यक्ति का दशकर्म का कार्यक्रम था. उसी में कुछ लोगों के साथ उसने शराब पी ली थी.

ये भी पढ़ें: गया में 3 लोगों की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, परिजन बोले- 'शराब पी थी'

पूर्ण शराबबंदी बिहार में लागू:बिहार में अप्रैल 2016 से शराबबंदीलागू (Liquor Ban in Bihar) है. राज्य सरकार इसे लागू करने का हर संभव प्रयास कर रही है लेकिन आंकड़े बताते हैं कि स्थिति दिनोंदिन बिगड़ती जा रही है. जब से मद्य निषेध कानून लागू किया गया है, तब से लगातार देसी-विदेशी शराब बरामद की जा चुकी है. वहीं, इस कानून के उल्लंघन में करीब साढ़े चार लाख लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

Last Updated :Jul 30, 2022, 11:25 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details