बिहार

bihar

जहानाबाद में किया गया  इंडस्ट्रीज का उद्घाटन, प्रवासी मजदूरों को मिलेगा रोजगार

By

Published : Jul 12, 2020, 4:44 PM IST

जहानाबाद जिले में सृजन कार्यक्रम के द्वारा ब्लौक इण्डस्ट्रीज का उद्घाटन किया गया, जिसका उद्घाटन जिला पदाधिकारी श्री नवीन कुमार ने किया. इस दौरान उन्होंने बताया कि प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने के लिए जिला प्रशासन द्वारा तत्परता से कार्य किया जा रहा है.

etv bharat
जहानाबाद में किया गया ब्लौक इण्डस्ट्रीज का उद्घाटन

जहानाबाद:जिले में रविवार को प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम के द्वारा सिकरिया में पेभर ब्लौक इण्डस्ट्रीज का उद्घाटन किया गया. इस इण्डस्ट्रीज का उद्घाटन जिला पदाधिकारी नवीन कुमार ने किया. जिला पदाधिकारी ने बताया कि जिले में प्रवासी लोगों को रोजगार देने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा कई प्रकार की योजनाओं को लागू किया जा रहा है.

पिछले सप्ताह लगाया गया था अगरबत्ती का उद्योग

इस अवसर पर जिला पदाधिकारी ने कहा कि जहानाबाद जिला को इंडस्ट्रीय हब में विकसित करने हेतु जिला प्रशासन द्वारा प्रभावी कदम उठाए जा रहें हैं. जिले में कुटीर उद्योग को बढ़ावा देने हेतु जिला प्रशासन द्वारा तत्परता से कार्य किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह काको प्रखंड और अलीनगर पाली में अगरबत्ती उद्योग लगाया गया, ताकि श्रमिकों को रोजगार मिल सके.

जिला प्रशासन युवाओं के साथ मिलकर कर रहा है काम

जिला प्रशासन काफी संख्या में युवा व्यवसायियों को स्वरोजगार/ रोजगार हेतु पहल कर रहा है, जिसका नतीजा आज हमारे सामने है. दो-चार महीनों में काफी संख्या में इस प्रकार के कुटीर/सुक्ष्म उद्योग जिले में लगाए जाऐंगे. जिले के युवा इस प्रकार के उद्योग लगाने हेतु तत्परता से जिला प्रशासन के साथ मिल कर कार्य कर रहें हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details