बिहार

bihar

जहानाबाद सदर अस्पताल में नहीं है 'एंटी रेबीज इंजेक्शन', मरीजों को हो रही है परेशानी

By

Published : Feb 22, 2020, 11:17 AM IST

शहर में इन दिनों कुत्तों का आंतक देखने को मिल रहा है. कई मोहल्ले-चौराहों पर कुत्ते काफी संख्या में देखने को मिल जाते हैं. अबतक कुत्तों ने कई लोगों को काट दिया है.

जहानाबाद सदर अस्पताल
जहानाबाद सदर अस्पताल

जहानाबाद: सदर अस्पताल आए दिन किसी न किसी कमियों के लिए हमेशा चर्चा में बना रहता है. इसके बावजूद भी सरकार की ओर से इस अस्पताल में व्याप्त कमियों को दूर करने की दिशा में कोई सार्थक कदम नहीं उठाए जाते हैं, जिससे जिलावासियों में अस्पताल प्रशासन के प्रति खासा आक्रोश देखा जाता है. नगर में कुत्तों ने अलग-अलग जगह पर कई लोगों का काट डाला, जिससे कुत्ता काटने वाले मरीज अस्पताल में आए तो उन्हें 'एंटी रेबीज इंजेक्शन' नहीं मिल पाया. इससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

'इंजेक्शन ही नहीं है'
इसके बाद मरीज के परिजनों ने अस्पताल में कुछ देर के लिए हंगामा किया. फिर कुछ लोगों को 'एंटी रेबीज इंजेक्शन' दिया गया. वहीं, एक मरीज ने कहा कि वे शुक्रवार से ही 'एंटी रेबीज इंजेक्शन' दिलवाने के लिए आ रहे है. लेकिन, इंजेक्शन नहीं मिल पाया. वहीं, उन्होंने कहा कि रजिस्ट्रेशन कर दिया गया हैं. ऑनलाइन जाकर ले लीजिए और जब हम आते हैं, तो यहां पर इंजेक्शन ही नहीं है.

देखें पूरी रिपोर्ट

'मरीजों की संख्या अनुपात से ज्यादा थी'
इस संबंध में जब सदर अस्पताल के महिला चिकित्सक पूछा गया कि क्या इंजेक्शन नहीं है, तो उन्होंने बताया कि इंजेक्शन उपलब्ध करवाई गई थी. स्टोर रूम के द्वार पर मरीजों की संख्या अनुपात से ज्यादा होने की वजह से 'एंटी रेबीज इंजेक्शन' कम पड़ गया. उन्होंने कहा कि बेवजह का मरीज लोग अस्पताल में हंगामा किए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details