बिहार

bihar

शादी के 4 साल बाद भी दहेज की मांग, रुपयों के लिए महिला की गला घोंटकर हत्या

By

Published : Dec 17, 2021, 12:13 PM IST

सुग्गी गांव में दहेज की मांग को लेकर एक महिला की गला घोंटकर हत्या कर दी गई. इतना ही नहीं ससुरालवालों ने चोरी-छिपे शव को जलाने का भी प्रयास किया. पढ़ें पूरी रिपोर्ट..

etv bharat
दहेज की मांग को लेकर हत्या

जमुई:बिहार के जमुई जिले में एक बार फिर दहेज के लिए एक महिला की हत्या (Woman Murdered For Dowry) कर दी गई. दहेज लोभी महिला की गला दबाकर हत्या कर शव को जलाने के लिए ले जा रहे थे. लेकिन मृतक महिला के परिजनों के पहुंच जाने से सभी आरोपी शव छोड़कर मौके से फरार हो गए. हालांकि पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतक के पति को गिरफ्तार कर लिया.

इसे भी पढ़ें:'मां दहेज में सामान दोगी.. या मेरी जान लोगी' मां बोली- 2 महीने में दे दूंगी, 5 दिन बाद गला घोंटकर हत्या

मामला सदर थाना क्षेत्र के सुग्गी गांव का है. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि बरहट प्रखंड के केड़िया गांव निवासी चुन्नी यादव चार साल पहले अपनी बेटी मनीता कुमारी की शादी सदर प्रखंड क्षेत्र के सुग्गी गांव निवासी द्वरीक यादव के पुत्र वरुण यादव के साथ की थी. शादी के चार साल बाद नवंबर 2021 में अपनी बेटी का दुरागमन करवाया था. जिसे लेकर ससुरालवाले दहेज में दो लाख रुपये और एक बाइक की मांग कर रहे थे.

देखें रिपोर्ट.

ये भी पढ़ें:'साहब ! पांच लाख रुपए दहेज में मांगते हैं, नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दे रहे ससुरालवाले'

ससुरालवालों की मांग पर एक महीने पहले ही बाइक दिया गया था. उसके बाद भी लगातार रुपये की मांग को लेकर मनीता कुमारी को प्रताड़ित किया जा रहा था. वहीं गुरुवार को पति वरुण यादव और ससुरालवालों ने मिलकर मनीता कुमारी की गला दबाकर हत्या कर दी. इतना ही नहीं ससुरालवाले महिला के परिजन को बगैर बताए शव को जलाने की तैयारी में थे.

इस बात की जानकारी जब पड़ोसियों को हुई, तो उन्होंने इसकी जानकारी महिला के परिजनों को दी. घटना की सूचना पाकर सभी आनन-फानन में महिला के ससुराल पहुंच गए. वहां पहुंचते ही ससुरालवाले महिला के शव को छोड़कर मौके से फरार हो गए. वहीं, घटना की सूचना पाकर सदर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और महिला के शव को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन में जुट गई है.

पुलिस ने आरोपी वरुण यादव को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि अन्य लोगों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. घटना के बाद मृतक महिला के पिता चुन्नी यादव के बयान के आधार पर आरोपी पति वरुण यादव उसके पिता द्वरिक यादव, चाचा, मां और मृतक की गोतनी को नामजद अभियुक्त बनाते हुए 5 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

ऐसी ही विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details