बिहार

bihar

जमुई: माओवादी के नाम पर पत्र देकर जेसीबी चालक से मांगी लेवी

By

Published : Jan 6, 2021, 8:48 PM IST

दिघरिया जंगल में वन विभाग के कार्य में लगे जेसीबी चालक से माओवादियों ने लेवी की मांग की है. साथ ही अंजाम भुगतने की बात कही गई है.

sought
sought

जमुई: प्रखंड के दुलमपुर पंचायत के गांव के दिघरिया जंगल में जेसीबी चालक से माओवादिओं ने लेवी की मांग की है. जानकारी के अनुसार, दिघरिया जंगल में वन विभाग द्वारा किए जा रहे एसएमसी कार्य में जेसीबी चालक लगा हुआ था. इस दौरान माओवादिओं ने उसको धमकी भी दी है. फिलहाल इस पूरे मामले को लेकर पुलिस में शिकायत की गई है.

क्या है पूरा मामला
इस घटना के संबंध में दुलमपुर के वन परिसर पदाधिकारी उत्तम शर्मा ने घटना की लिखित सूचना चकाई थाना में दी है. वन परिसर पदाधिकारी शर्मा ने बताया कि करमाटांड़ के दिघरिया जंगल मे जेसीबी चालक और झारखंड के कोडरमा जिले के चुटियारो निवासी अशोक साह एसएमसी का कार्य कर रहे थे. इसी दौरान दो की संख्या में बाइक सवार बदमाश मोके पर पहुंचे और जेसीबी चालक को डराया धमकाया.

अंजाम भुगतने की चेतावनी
उन्होंने कहा कि बदमाशों द्वारा बिना आदेश लिए कार्य करने वाले को चिट्ठी पहुंचा देने की बात कहते हुए एक बंद लिफाफा थमा दिया. उस बंद लिफाफे में कार्य पर खर्च होने वाले राशि का दस प्रतिशत लेवी के रूप में मांग की गई है. चिट्ठी में धनवे स्कूल के पास लेवी की राशि पहुंचाने के लिए कहा गया है. लेवी जमा नहीं करने पर अंजाम भुगतने की चेतावनी दी गयी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details