बिहार

bihar

ड्राई स्टेट बिहार के शराबी को देखिए.. वाकई में बड़ा मजेदार है VIDEO

By

Published : Mar 19, 2022, 9:47 AM IST

Updated : Mar 19, 2022, 10:43 AM IST

jamui sharabi

बिहार में शराबबंदी (liquor ban in bihar) लागू हुए भले ही 5 वर्ष से ज्यादा हो चुके हैं, लेकिन शराबबंदी की हकीकत क्या है? ये बताने की जरुरत नहीं है. यहां ना शराब पीने वालों की कमी है और ना बेचने वालों की. ऐसे में एक शराबी का वीडियो वायरल हुआ है. आगे पढ़ें एवं देखें वीडियो...

जमुई : बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban In Bihar) कानून लागू है. मतलब ना कोई इसे पी सकता है और ना ही बेच सकता है. पर, ड्राई स्टेट बिहार की जो तस्वीर कई बार सामने आती है, वह कई सवालों को खड़ा करती है. कभी कोई शराबी पुलिस से उलझ पड़ता है तो कभी सीएम नीतीश के कार्यक्रम में प्रवेश कर जाता है. इस मुद्दे पर तो खूब बहस होती है. पर आज जो हम आपको बताने और दिखाने जा रहे हैं, वो जरा खास है.

ये भी पढ़ें - नालंदा में मुख्यमंत्री की सुरक्षा में चूक, एक शराबी युवक नशे में धुत सभा स्थल में घुसा

नशे में धुत शराबी :बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन पर फिल्माया गाना है, 'नशा शराब में होता तो नाचती बोतल.' फिल्म का नाम था शराबी. पर एक सच्चाई यह भी है कि बोतल में रखी शराब को अगर गटका जाए तो वह जरूर 'नचा' देती है. नचाने से याद आया जमुई से एक वीडियो आया है, जिसमें एक शराबी 'नाच' रहा है, हिचकोले खा रहा है.

साइकिल चलाने की जद्दोजहद करता शराबी : वीडियो में दिख रहा है कि वह साइकिल से जाने के लिए जद्दोजहद कर रहा है. कभी साइकिल को उठाता है तो कभी खुद नशे से उठने की कोशिश करता है. बेचारे शराबी का साइकिल भी साथ नहीं दे रही थी. कभी उसकी चेन खराब हो जा रही थी, तो कभी स्टैंड दगा दे रही थी. काफी देर तक भाई साहब साइकिल को चलाने की कोशिश करते रहे.

कभी गिरता को कभी उठता शराबी : मजाल है कि साइकिल टस से मस हो. 10 मीटर के रेडियस में ही साइकिल घूम रही थी. कभी भाई साहब साइकिल पर, तो कभी साइकिल भाई साहब के शरीर पर. शराब का नशा बेजोड़ चढ़ा था, इसलिए भाई साहब भी हार मानने वाले नहीं थे. गिरते थे, भक खुलता था तो फिर उठते थे. फिर वही प्रक्रिया शुरू हो जाती थी.

डेढ़ घंटे तक चला शराबी का ड्रामा :शराबी भाई साहब का यह ड्रामा डेढ़ घंटे तक चलते रहा. मजे की बात तो यह थी कि जिस दिशा में उन्हें जाना था उनकी साइकिल उल्टी दिशा में जा रही थी. शराबबंदी पर सवाल खड़े करता वीडियो शहर के बीचों बीच का है. जमुई टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत थाने से महज कुछ सौ मीटर की दूरी पर जमुई लखीसराय मार्ग पर महिसौड़ी बाबू टोला के पास यह नजारा देखने को मिला.

नोट- ईटीवी भारत इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करें ETV BHARAT APP


Last Updated :Mar 19, 2022, 10:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details