बिहार

bihar

जमुई में SDO ने SFC गोदाम का किया निरीक्षण, दिए कई आवश्यक निर्देश

By

Published : Jan 14, 2021, 3:24 PM IST

एसडीओ ने गोदाम परिसर में वाहनों से आये चावल की गुणवत्ता और वजन की भी जांच की. उसके बाद एसडीओ की ओर से प्रखंड आपूर्ति कार्यालय का भी जायजा लिया और आपूर्ति संबंधित कागजों की जांच की.

गोदाम का निरिक्षण
गोदाम का निरिक्षण

जमुई:डोर स्टेप डिलेवरी के तहत राज्य खाद्य निगम के गोदाम में बुधवार को अनुमंडल अधिकारी प्रतिभा रानी ने चकाई प्रखंड कार्यालय स्थित राज्य खाद्य निगम के गोदाम का औचक निरीक्षण किया. एसडीओ ने बताया कि जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों को भेजे जाने वाले अनाज में गड़बड़ी की शिकायत पर वह निरीक्षण करने पहुंची हैं. निरीक्षण के दौरान प्रखण्ड आपूर्ति अधिकारी दीपक कुमार, अंचलाधिकारी अजित कुमार झा, एजीएम शशिरंजन कुमार मौजूद थे.

गोदाम का औचक निरीक्षण
औचक निरीक्षण में एसडीओ ने इलेक्ट्रॉनिक कांटा पर तौल कर खाद्यान्न जन वितरण प्रणाली के दुकानदार के पास जा रहे वाहन पर लदे गेहूं की मापी कराई. इसके अलावा गोदाम में रखे अनाज की भी जांच करायी. गोदाम में रखे अनाज के भंडारण का भी स्टॉक से मिलान कराया गया. इसके अलावा डोर स्टेप डिलेवरी के कार्यों में लगे मजदूरों से भी गहन पूछताछ की.

गोदाम का निरिक्षण

गोदाम परिसर में चावल की जांच
एसडीओ ने गोदाम परिसर में वाहनों से आये चावल की गुणवत्ता और वजन की भी जांच की. उसके बाद एसडीओ की ओर से प्रखंड आपूर्ति कार्यालय का भी जायजा लिया और आपूर्ति संबंधित कागजों की जांच की. एसडीओ की ओर से गोदाम में किये गये औचक निरीक्षण से दुकानदारों में हड़कंप मच गया. एसडीओ प्रतिभा रानी ने बताया कि जांच में खाद्यान्न का वजन सही पाया गया और पंजी की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details