बिहार

bihar

जमुई में घर से भागे प्रेमी जोड़े की लॉकडाउन ने बना दी जोड़ी

By

Published : May 9, 2021, 8:55 PM IST

जमुई जिले में प्रेम प्रसंग का एक अनोखा मामला सामने आया है. जिसमें एक ही गांव के प्रेमी जोड़े ने अलग-अलग जगह शादी तय होने के बाद घर से भागने का फैसला किया. दोनों घर से भाग भी गए थे, लेकिन कोरोना के कारण लगाए गए लॉकडाउन के चलते दोनों को पुलिस ने दबोच लिया. फिर क्या हुआ पढ़ें...

जमुई
जमुई

जमुई:जिले के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के गौरा पंचायत अंतर्गत भूनीमरहर गांव में पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान पकड़े गए प्रेमी जोड़े की शादी करवा दी. दरअसल, एक लड़के ने गांव की ही एक लड़की से प्रेम करता था. स्वजनों ने दोनों की शादी अलग-अलग तय कर दी थी. प्रेमिका क्रांति कुमारी की शादी 19 मई और प्रेमी प्रमोद की शादी 30 मई को होनी थी. शादी की रस्म के अनुसार दोनों का शगुन तिलक भी हो चुका था.

ये भी पढ़ें-जमुईः विधायक श्रेयसी सिंह ने सदर अस्पताल का किया निरीक्षण, बोलीं- वेंटिलेटर ऑपरेटरों की जल्द होगी बहाली

घर से भागे प्रेमी युगल
शादी की तारीख नजदीक आते देख दोनों प्रेमी युगल ने बीते शनिवार को घर से भागने का फैसला किया और दोनों घर से भाग गए. लेकिन, लॉकडाउन के दौरान तैनात पुलिस ने दोनों से पूछताछ की तो पता चला कि दोनों घर छोड़ भागकर जा रहे हैं. पुलिस दोनों को पकड़कर थाने लेकर आ गई और दोनों के परिजनों को इसकी सूचना दी.

परिजनों की सहमति से शादी
दोनों के परिजनों ने थाने में आकर प्रेमी जोड़े को काफी समझाया, लेकिन जब दोनों मानने के लिए तैयार नहीं हुए तो अंत में दोनों के परिजन आपसी सहमति जताते हुए प्रेमी जोड़े की शादी करने को राजी हो गए.

ये भी पढ़ें-जमुई: कोरोना काल में कोई छोड़ रहा साथ, तो कोई दिन-रात कर रहा माता-पिता की सेवा

पुलिस ने करवाई शादी
थानाध्यक्ष मृत्युंजय कुमार पंडित ने प्रेमी जोड़े की शादी वरीय पदाधिकारी के निर्देश पर थाना परिसर से सटे शिवमंदिर के प्रांगण में दोनों के परिवार वालों के समक्ष करवा दी. साथ ही दोनों से बांड भी लिखवा लिया कि किसी प्रकार का कोई विवाद नहीं होना चाहिए. लड़के के माता-पिता अपनी नवविवाहिता बहू और बेटे को लेकर घर चले गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details