बिहार

bihar

जमुई में दहेज के लिए हत्या का आरोप: शादी में नहीं मिली कार तो विवाहिता का किया कत्ल, जलाया शव

By

Published : Dec 1, 2022, 2:27 PM IST

नवविवाहिता की हत्या

जमुई में दहेज के लिए नवविहिता की हत्या (Murder In Jamui) कर शव को जलाने का मामला सामने आया है. घटना जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र की है. मृतका के भाई ने हत्या का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराया है. पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है. पढ़ें पूरी खबर.

जमुई: बिहार के जमुई में दहेज में कार नहीं मिलने से नाराज ससुराल वालों ने एक युवती की गुरुवार की सुबह हत्या (Murder of newly married woman in Jamui) कर उसके शव को जला दिया. घटना की जानकारी मिलने के बाद मृतक का भाई उसके ससुराल पहुंचा और सिकंदरा थाने पहुंचकर ससुराल वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराया. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

ये भी पढ़ें- मुजफ्फरपुर: दहेज के लिए पहले विवाहिता की हत्या, फिर शव को जला दिया

दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या: घटना के संबंध में बताया जाता है कि पटना जिले के मोकामा चिंतावाचक गांव निवासी मुकुंद मुरारी सिंह की पुत्री स्वाति की शादी दो साल पहले जमुई जिले के सिकंदरा थाना अंतर्गत कैयार गांव निवासी संजीव सिंह के पुत्र सोनू कुमार के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही ससुराल वालों द्वारा दहेज में चार पहिया वाहन की मांग की जा रही थी. गुरुवार की सुबह कार नहीं मिलने पर ससुराल वालों ने स्वाति की हत्या कर उसके शव को निशान मिटाने के लिए जला दिया गया.

हत्या के बाद शव को जलाया: स्वाति की हत्या की जानकारी मिलने के बाद उसका भाई रौनक कुमार बहन के ससुराल पहुंचा, तो घर के सदस्य सभी फरार थे. आसपास के लोगों से उसे जानकारी मिली कि उसकी बहन की हत्या कर उसके शव को जला दिया गया है. इसके बाद रौनक कुमार सिकंदरा थाने पहुंचा और मृतका के पति सोनू कुमार सहित पूरे ससुराल वालों के खिलाफ हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराया.

मामले की जांच में जुटी पुलिस: मृतक स्वाति की भाभी ने बताया कि शादी के बाद से उसके मायके वाले कार के लिए उसे प्रताड़ित कर रहे थे. इसको लेकर वह हमेशा इस बात की जानकारी मोबाइल के जाइए देती थी. इधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद सिकंदरा थानाध्यक्ष पूरे मामले की जांच में जुट गई है. थानाध्यक्ष आशीष कुमार ने बताया कि पीड़ित द्वारा दिए गए आवेदन के आधार पर पूरे मामले की जांच की जा रही है. जांच के बाद यदि आरोप सत्य पाए जाते हैं तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details