बिहार

bihar

जमुई मेडिकल कॉलेज निर्माण में देरी पर चिराग ने CM नीतीश को लिखा खत, कहा- 'ना पालें राजनीतिक द्वेष'

By

Published : Aug 21, 2021, 5:51 PM IST

जमुई सांसद चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखा है. उन्‍होंने जमुई मेडिकल कॉलेज की टेंडर प्रक्रिया में देरी पर गंभीर सवाल खड़े किये हैं. उन्होंने कहा कि कम से कम राजनीतिक द्वेष तो ना पालें.

चिराग ने नीतीश को लिखी चिट्ठी
चिराग ने नीतीश को लिखी चिट्ठी

जमुई: लोजपा सांसद चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) को चिट्ठी लिखी है. जमुई मेडिकल कॉलेज (Jamui Medical College) निर्माण में देरी को लेकर सांसद चिराग पासवान ने शनिवार को यानी 21 अगस्त को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर कई गंभीर सवाल खड़े किये हैं. उन्होंने खत में कहा सरकार कॉलेज निर्माण की टेंडर प्रक्रिया को जल्द से जल्द पूरा करें, ताकि मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जा सके.

ये भी पढ़ें : जातीय जनगणना: CM के प्रतिनिधिमंडल में LJP नहीं, नीतीश पर व्यक्तिगत द्वेष का आरोप

चिराग पासवान ने मुख्यमंत्री को खत लिखकर जमुई मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य हेतु निविदा प्रक्रिया पूरी होने में हो रहे देरी को लेकर सरकार पर गंभीर सवाल खड़ा किऐ हैं. उन्होंने कहा कि ऐसी परिस्थिति सिर्फ तीन कारण से बन सकती है. पहला कि प्रदेश की सरकार निविदा प्रक्रिया करने में असमर्थ हो या विकास के प्रति प्रदेश सरकार का उदासीन रवैया अपना रही है. साथ ही उन्होंने कहा कि मेरे संसदीय क्षेत्र जमुई जो नक्सल प्रभावित है उसे लाभ से वंचित रखने की साजिश की जा रही है. साथ ही राजनैतिक द्वेष की भावना होने से भी इनकार नहीं किया जा सकता है.

जमुई सांसद चिराग पासवान ने यह भी कहा कि उन्होंने अपने पिछले कार्यकाल में ही केन्द्र सरकार से लगातार संपर्क कर जमुई की जनता को मेडिकल कॉलेज का उपहार दिलाने में सफल रहे थे. पिछले दिनों पटना उच्च न्यायालय के निर्देश देने के बावजूद भी बिहार सरकार द्वारा अभी तक निविदा प्रक्रिया पूरी नहीं करवाई गई है. मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में जमुई मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य हेतु निविदा प्रक्रिया पूरी होने में हो रहे विलंब को लेकर चिराग ने सरकार पर गंभीर सवाल खड़ा किऐ हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि इस मामले पर आप जल्द संज्ञान लेंगे.

इसे भी पढ़ें : सिर्फ हवाई सर्वेक्षण कर रहे हैं CM, बाढ़ पीड़ितों को नहीं मिल रही मदद

ABOUT THE AUTHOR

...view details