बिहार

bihar

यूक्रेन में फंसे डॉक्टर नयन तारा के परिवार के संपर्क में श्रेयसी सिंह, विदेश मंत्रालय से बैठा रहीं तालमेल

By

Published : Feb 26, 2022, 9:20 PM IST

विधायक श्रेयसी सिंह (Jamui MLA Shreyasi Singh) यूक्रेन और रोमानिया की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फंसी जमुई की मूल निवासी डॉक्टर नयन तारा के परिवार से लगातार सीधे संपर्क में बनी हुई हैं. वो लगातार मदद का इंतजार कर रही हैं. पढ़ें पूरी खबर..

Jamui MLA Shreyasi Singh
Jamui MLA Shreyasi Singh

जमुई:रूस और यूक्रेन के बीच जारी जंग (Ukraine Russia War) में जमुई की मूल निवासी डॉक्टर नयन तारा (Jamui Native Doctor Nayan Tara) और उनके जैसे भारत के कई पेशेवर डॉक्टर व इंजीनियर फिलहाल यूक्रेन और रोमानिया की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर फंसे हुए हैं और मदद का इंतजार कर रहे हैं. डॉक्टर नयन तारा के परिवार से जमुई विधायक श्रेयसी सिंह लगातार सीधे संपर्क में बनी हुई हैं.

ये भी पढ़ें-यूक्रेन में फंसे बिहार पुलिस अधिकारियों के लाल, वैशाली की बेटी ने लगाई PM और CM से गुहार

इनमें से कई लोगों के परिवारजनों ने श्रेयसी सिंह से संपर्क कर सहायता मांगी गई है. विधायक श्रेयसी सिंह सभी विस्थापितों से व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से संपर्क में हैं. सभी विस्थापितों की सहायता के लिए यूक्रेन और रोमानिया की अंतरराष्ट्रीय सीमा पर मदद पहुंचाने के लिए विधायक भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से तालमेल बैठा रही हैं और इस विषय पर लगातार अपनी नजर बनाए हुई हैं.

आपको बता दें कि भारत सरकार की यूक्रेन में फंसे भारतीयों को रोमानिया और हंगरी के रास्ते निकालने की योजना है. वहां फंसे छात्रों को सीमा चौकियों पर पहुंचने के लिए कहा गया है. पोलैंड और लिथुआनिया में भारत के दूतावास ने नई एडवाइजरी भी जारी की है, जिसमें कहा गया है कि जो पोलैंड के रास्ते निकलना चाहते हैं वो भारतीय नागरिक सड़क मार्ग से यूक्रेन-रोमानिया सीमा पर बस से पहुंचे. दूतावास ने कहा कि इन सीमा जांच चौकियों के करीब रह रहे भारतीय नागरिकों, विशेष कर छात्रों को विदेश मंत्रालय के दलों के साथ समन्वय कर व्यवस्थित तरीके से रवाना होने की सलाह दी गई है.

ईटीवी भारत उन तमाम बच्चों के परिजनों को संयम बरतने की सलाह देता है, साथ ही सभी छात्र-छात्राओं के सकुशल भारत लौटने की कामना करता है.

ये भी पढ़ें-गोपालगंज के छात्रों ने यूक्रेन से शेयर किया तबाही का VIDEO, बोले- '..चारों तरफ गूंज रहे हैं बम के धमाके'

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details