बिहार

bihar

Shreyasi Singh की चेतावनी: 'जिन हाथों से राखी बांधते हैं, उन्हीं हाथों से शार्ट गन चलाना भी जानते हैं'- कौन है निशाने पर

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Oct 1, 2023, 5:35 PM IST

भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह और बिहार सरकार के मंत्री सुमित सिंह दोनों राजनीतिक परिवार से संबंध रखते हैं. सुमित सिंह के पिता नरेंद्र सिंह बिहार सरकार में कई बार मंत्री रह चुके हैं. वहीं श्रेयसी की माता पुतुल देवी और पिता दिग्विजय सिंह सांसद रह चुके हैं. नरेंद्र सिंह और दिग्विजय सिंह दोनों की राजनीति का केंद्र जमुई रहा है. नरेंद्र सिंह और दिग्विजय सिंह के बीच अच्छे संबंध थे, लेकिन अब उनकी राजनीतिक विरासत संभाल रहे उनके बच्चे आमने-सामने हैं. पढ़ें, विस्तार से.

भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह
भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह

भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह.

जमुईः बिहार के जमुई में विधायक श्रेयसी सिंह और मंत्री सुमित सिंह के बीच तनातनी चल रही है. बताया जा रहा है कि जमुई विधानसभा में बिहार सरकार के मंत्री व चकाई विधायक सुमित कुमार सिंह ने कई स्थानों पर शिलान्यास और उद्घाटन किया. इन कार्यक्रमों में जमुई की विधायक श्रेयसी सिंह नहीं दिखीं. सुमित सिंह के साथ उनका भाई दिख रहा था. इसी को लेकर जब श्रेयसी सिंह से सवाल पूछा गया तो उन्होंने इशारों ही इशारों में मंत्री सुमित सिंह को चेतावनी दे डाली.

इसे भी पढ़ेंः Women Reservation: 'आरक्षण के नाम पर बॉब कट और लिपस्टिक वाली..' सिद्दीकी के बयान पर श्रेयसी सिंह का हमला, बोलीं- 'माफी मांगे'

सुमित सिंह अपने भाई जमुई के पूर्व विधायक अजय प्रताप सिंह के साथ जमुई नगर परिषद क्षेत्र में शिलान्यास करते हुए. (फाइल फोटो)

"ये बात याद रखिऐगा कि अपने जिस हाथों से हम कलाई पर राखी बांधते हैं, उन्ही हाथों से हम तलवार और शार्ट गन चलाना भी जानते हैं. हमको हराना इतना आसान नहीं, हमको कमजोर साबित करना इतना आसान नहीं है."- श्रेयसी सिंह, जमुई विधायक

क्या है मामलाः बिहार सरकार के विज्ञान एवं प्रावैधिकी मंत्री सुमित सिंह जमुई जिले के चकाई के विधायक हैं. सुमित कुमार सिंह के द्वारा जमुई जिले के चकाई विधानसभा क्षेत्र के साथ-साथ जमुई विधानसभा क्षेत्र में भी कुछ योजनाओं का शिलान्यास किया गया. श्रेयसी सिंह जमुई की स्थानीय विधायक हैं, इसलिए उन्हें कार्यक्रम में बुलाना चाहिए था. कहा जा रहा है कि, इन योजनाओं का श्रेय लेने के लिए श्रेयसी को नहीं बुलाया गया था. जिस पर वो भड़क उठीं.

सुमित सिंह अपने भाई जमुई के पूर्व विधायक अजय प्रताप सिंह के साथ जमुई नगर परिषद क्षेत्र में शिलान्यास करते हुए. (फाइल फोटो)

शूटर हैं श्रेयसी सिंहः बता दें कि श्रेयसी सिंह शूटिंग में स्वर्ण पदक हासिल कर चुकी हैं. श्रेयसी सिंह भारतीय जनता पार्टी की नेत्री हैं. साल 2020 में बिहार के जमुई विधानसभा से जीत दर्ज की हैं. श्रेयसी सिंह, पुतुल कुमारी और दिग्विजय सिंह की बेटी हैं. दिग्विजय सिंह केंद्र में मंंत्री और लोकसभा सांसद रह चुके हैं. पुतुल कुमारी भी बांका से सांसद रह चुकीं हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details