बिहार

bihar

भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद, 2 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Oct 6, 2021, 4:07 AM IST

2 तस्कर गिरफ्तार

जमुई में उत्पाद विभाग की टीम ने चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की है. शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है.

जमुई: बिहार में पूर्ण रूप से शराबबंदी (Liquor Ban in Bihar) लागू है. इसके बावजूद भी राजधानी पटना समेत पूरे प्रदेश में शराब की तस्करी (Alcohol Smuggling) जारी है. ताजा मामला जमुई का है. जहां गुप्त सूचना के आधार पर उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी की. इस दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने कार में छिपाकर झारखंड के धनबाद से नालंदा ले जायी जा रही भारी मात्रा में विदेशी शराब की खेप जब्त की है और दो तस्करों गिरफ्तार कर पूछताछ के बाद उन्हें जेल भेज दिया.

ये भी पढ़ें- छपराः आरा के पूर्व जिला परिषद अध्यक्ष की गाड़ी से भारी मात्रा में शराब बरामद, ड्राइवर गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक मंगलवार को उत्पाद विभाग की टीम गुप्त सूचना के आधार पर शहर के बोधवन तालाब चौक स्थित उत्पाद कार्यालय के पास बैरियर लगाकर वाहन चेकिंग कर रही थी. इस दौरान एक सफेद कलर की कार को रोककर उसकी तलाशी ली. तलाशी के दौरान कार के अंदर तहखाने में कई पेटियों में रखी गयी 201 लीटर विदेशी शराब की खेप पायी गयी. जिसे उत्पाद विभाग ने जब्त कर लिया. जिसे धनबाद से नालंदा ले जाया जा रहा था.

वहीं, गिरफ्तार तस्कर की पहचान नालंदा जिले के बैकपूरा निवासी अमन कुमार तथा सूरज कुमार के रूप में की गई है. गिरफ्तार तस्कर ने बताया कि वो झारखंड के धनबाद से शराब की खेप लेकर नालंदा जा रहा था. तभी उत्पाद विभाग की टीम द्वारा उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

बता दें कि पंचायत चुनाव के दौरान शराब की बिक्री बढ़ गई है. यही कारण है कि शराब तस्कर आये दिन शराब की तस्करी कर रहे हैं. हालांकि स्थानीय पुलिस तथा उत्पाद पुलिस लगातार तस्करों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाकर गिरफ्तार भी कर रही है.

ये भी पढ़ें- नशे की गिरफ्त में बिहार.. शराबबंदी के बाद चरस, अफीम, ड्रग्स और गांजे की बढ़ी तस्करी

ABOUT THE AUTHOR

...view details