बिहार

bihar

Jamui News: पाटलिपुत्र एक्सप्रेस हो रही थी शराब की तस्करी, पुलिस ने किया जब्त

By

Published : Jun 19, 2023, 11:00 PM IST

बिहार में शराबबंदी कानून लागू है. फिर भी रोजाना भारी मात्रा में शराब बरामदगी से पुलिस प्रशासन की नींद उड़ी हुई है. ताजा मामला बिहार के जमुई जिले का है. जहां ट्रेन की बोगी से लावारिश हालत में शराब बरामद किया गया है. पढ़ें पूरी खबर...

Etv Bharat
Etv Bharat

जमुई:बिहार में गर्मी पूरे शबाब पर है. लोग घर से निकल नहीं रहे हैं. वहीं जमुई में गर्मी को देखते हुए अपने ग्राहकों को बीयर की खेप पहुंचाने के लिए ट्रेन से तस्करी शुरू कर दी है. गुप्त सूचन के आधार पर पुलिस ने ट्रेन के बोगी से लावारिश हालत में एक बैग से बीयर की कई बोतल बरामद की है. बीयर की बोतल पाटलिपुत्र एक्सप्रेस के इंजन से पीछे तीसरा जनरल बोगी से पुलिस ने बरामद किया है.

ये भी पढ़ें: Jamui News: उत्पाद विभाग ने ड्रोन कैमरे से चलाया छापेमारी अभियान, 4500 किलो जावा महुआ और चुलाई शराब किया नष्ट

गुप्त सूचना के आधार पर हुई कार्रवाई: घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गाड़ी संख्या 18622 पाटलिपुत्र एक्सप्रेस के इंजन से पीछे तीसरा जनरल बोगी के शौचालय के पास से एक बैग में प्रत्येक 750 एमएल का व्हिस्की लिखा हुआ 3 बोतल विदेशी शराब तथा प्रत्येक 500 एमएल का ब्रांडेड बीयर की 18 बोतल लावारिस हालत में बरामद किया गया है. पुलिस मामले की जांच शुरू कर दी है.

जमुई में नहीं रूक रही शराब की तस्करी:बिहार में शराबबंदी पूर्णरूप से लागू है. इसे प्रभावी तरीके से लागू करने को लेकर उत्पाद विभाग और पुलिस लगातार कार्रवाई कर रही है. इसके बावजूद अवैध शराब की तस्करी नहीं रूक रही है. बता दें कि 12 अप्रैल 2023 को उ त्पाद विभाग के अपर मुख्य सचिव के निर्देश पर शराब के विरुद्ध उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर सोनो थाना क्षेत्र के गदवारा गांव में छापेमारी अभियान चलाया था. जिसमें ड्रोन कैमरे के साथ पूरे गांव के साथ-साथ जंगली क्षेत्रों का भी जायजा लिया था. इस दौरान उत्पाद विभाग की टीम को बड़ी कामयाबी मिली थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details