बिहार

bihar

जमुई के कोरोना योद्धाः गांव-गांव घूमकर लोगों को कर रहे हैं जागरूक

By

Published : May 7, 2020, 2:31 PM IST

दो युवक संकट के इस समय में घर-बार छोड़कर जिलावासियों को कोरोना को लेकर जागरूक करने को निकले हैं. इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से उन्हें पास निर्गत किया गया है. ये गांव-गांव जा कर लोगों का जागरूक कर रहे हैं.

जमुई
जमुई

जमुईःवैश्विक महामारी कोरोना वायरस बिहार सहित पूरे देश में अपना पैर पसार चुका है. ऐसे में इसके प्रकोप को कम करने के लिए सरकार की ओर से कई कोशिशें की जा रही हैं. इसके अलावा कई सामाजिक संस्था या व्यक्ति अपने स्तर से भी इसमें योगदान दे रहे हैं. ऐसा ही एक उदाहरण जमुई में देखने को मिला.

जिला प्रशासन का भी है सहयोग
जिले के प्रदीप कुमार और दिनेश ने लोगों को कोरोना वायरस को लेकर जागरूक करने का बीड़ा उठाया है. ये अपनी बाइक में माइकिंग सिस्टम सेट कर पूरे जिले में गांव-गांव घूमकर लोगों को इस महामारी से बचाव के उपाय बताते हैं. इसके लिए इन्हें जिला प्रशासन का भी सहयोग प्राप्त हैं. प्रशासन की ओर से इन्हें लोगों को जागरूक करने के लिए पास निर्गत किया गया है. दोनों 26 मार्च से लगातार इस अभियान में जुटे हैं. ये लोगों को मास्क लगाने और लगातार हाथ धोने का महत्व बताते हैं. साथ ही घरों में रहने का सलाह देते हैं.

माइकिंग कर लोगों को कोरोना से बचाव के उपाय बताते हैं

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील
प्रदीप कुमार पूर्व वार्ड पार्षद रह चुके हैं. जबकि दिनेश सामाजिक कार्यकर्ता हैं. ये लोग अपना घर-बार छोड़कर लोगों को जागरूक करने के लिए निकले हैं. जिले के लोग इन्हें कोरोना योद्धा बुलाने लगे हैं. इन योद्धाओं ने बताया कि इस महामारी से हम मिलकर ही निपट सकते हैं. संकट के इस समय में लोगों को सरकार और प्रशासन का सहयोग करना चाहिए. उन्होंने लोगों से लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details