बिहार

bihar

सैनिक स्कूल का व्हाट्सएप ग्रुप हैक, पाकिस्तानी नंबर से डाले गए आपत्तिजनक कंटेंट और वीडियो

By

Published : Dec 3, 2020, 6:17 PM IST

Updated : Dec 3, 2020, 6:25 PM IST

सैनिक स्कूल का व्हाट्सएप ग्रुप हैक
सैनिक स्कूल का व्हाट्सएप ग्रुप हैक

गोपालगंज जिले के सैनिक स्कूल के कक्षा सातवीं के व्हाट्सएप ग्रुप को हैकरों द्वारा हैक कर लिया गया है. व्हाट्सएप ग्रुप में दूसरे देशों के नंबर के साथ अश्लील कंटेंट भी डाले गए हैं. इस संबंध में विद्यालय प्रशासन ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

गोपालगंज:जिले के हथुआ में स्थित सैनिक स्कूल के कक्षा सातवीं के एक व्हाट्सएप ग्रुप को पाकिस्तानी नंबर से हैकरों ने हैक कर लिया है. ग्रुप को हैक करने के बाद छात्रों के पढ़ने वाले इस व्हाट्सएप ग्रुप में दूसरे देशों के नंबर भी जोड़ दिए. साथ ही कई अश्लील वीडियो और फोटो भी डाले गए हैं. इसे लेकर सैनिक स्कूल प्रबंधन ने हथुआ थाने में शिकायत दर्ज कराई है. स्कूल के इस व्हाट्सएप ग्रुप के हैक होने के बाद स्कूल प्रबंधन में हड़कंप मच गया है.

सैनिक स्कूल का व्हाट्सएप ग्रुप हैक

'सैनिक स्कूल के लिखित आवेदन पर जांच की जा रही है. ऐसी सूचना दी गई है कि कक्षा सातवीं के व्हाट्सएप ग्रुप को हैकरों द्वारा हैक कर अश्लील कंटेंट डाले गए हैं. साथ ही कई देशों के नंबर जोड़ने की भी जांच की जा रही है'- नरेश कुमार, पुलिस पदाधिकारी, हथुआ

गोपालगंज का सैनिक स्कूल

'व्हाट्सएप ग्रुप में चल रही थी क्लासेस'
बता दें कि कोविड महामारी के चलते सैनिक स्कूल में ऑनलाइन क्लासेस चल रहे थे. जिसमें सभी कक्षाओं का अलग-अलग ग्रुप बनाया गया था. इसी बीच एक दिसंबर को 14 साल से कम उम्र के बच्चों के सातवीं कक्षा के व्हाट्सएप ग्रुप को हैक कर कई देशों के नंबर को जोड़ दिए गए.

Last Updated :Dec 3, 2020, 6:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details