बिहार

bihar

VIDEO: दहकते अंगारों पर मुखिया प्रत्याशी की 'अग्निपरीक्षा', अंधविश्वास से मतदाताओं को भ्रमित कर रहा आरोपी

By

Published : Nov 18, 2021, 11:19 AM IST

Updated : Nov 18, 2021, 12:02 PM IST

बिहार में पंचायत चुनाव 2021 जारी है. चुनाव में भाग्य आजमा रहे उम्मीदवार जीत के लिए पैसा, शराब बांटने के अलावा कई हथकंडे अपनाते हैं. लेकिन गोपालगंज में मुखिया चुनाव लड़ रहे एक उम्मीवार ने दहकते अंगारों पर चलकर 'अग्नि परीक्षा' से वोटरों का दिल जीतने की कोशिश में जुटे हैं. अभी तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है. पढ़ें पूरी खबर..

gopalgang
gopalgang

गोपालगंजःबिहार में पंचायत चुनाव 2021(Bihar Panchayat Election) जारी है. चुनाव में भाग्य आजमा रहे उम्मीदवार जीत के लिए हर वो फंडा अपना रहे हैं, जिससे मतदाता को अपने पाले में कर सकें. बिहार के गोपालगंज में मुखिया चुनाव लड़ रहे एक उम्मीवारों ने ऐसा कारनाम कर दिया है कि चोरों ओर चर्चा जारी है. मुखिया चुनाव जीतने के लिए उम्मीदवार ने अग्नि परीक्षा देकर वोटरों का दिल जीतने की कोशिश की. खास बात ये कि अभी तक चुनाव जीतने के अंधविश्वासी हथकंडा अपनाने वाले मुखिया प्रत्याशी पर कोई कार्रवाई नहीं हुई है. आरोपी का नाम मुन्ना महतो है और वो पहली बार मुखिया पद के लिए अपनी किस्मत आजमा रहा है. पूरा मामला सिधवलिया प्रखण्ड के शेर पंचायत का है.

इन्हें भी पढ़ें- बिहार की सबसे कम उम्र की मुखिया.. रातों रात सोशल मीडिया पर छा गई अनुष्का

अंध विश्वास को बढ़ावा देते हुए मुन्ना महतो ने आग के अंगारे पर चलकर वोटरों प्रभावित कर विश्वास जितने का प्रयास किया. इसके लिए मुन्ना महतो ने शेर गांव स्थित मंदिर परिसर में आयोजन के लिए सभी तैरियां की.

देखें वीडियो

सैकड़ाें की संख्या में ग्रामीणों की मौजूदगी में मुखिया प्रत्याशी अंगारे पर चलकर दिखाया. अंगारे पर चलने वाले इस मुखिया प्रत्याशी ने खुद को मां दुर्गा को भक्त बताते हैं. लोगों को प्रभावित करने के लिए आगे हर तरह की परीक्षा पास करने का दावा कर वोटरों को गुमराह कर रहे हैं. बता दें कि सिधवलिया प्रखंड में नामांकन के बाद नौवें चरण में 29 तारीख को चुनाव होने वाले है.

इन्हें भी पढ़ें- पंचायत चुनाव में पिट गया 'ग्लैमर'.. भोजपुरी फिल्म स्टार अर्चना सिंह की करारी हार

'अग्नि परीक्षा' के दौरान उन्होंने जनता को विश्वास दिलाया कि किसी भी हाल में जनता के लिए हर प्रकार की समस्या से लड़ने का कार्य करेंगे. मुन्ना बताते हैं कि वे जब तक चुनाव नहीं जीतेंगे, तब तक देवी की आराधना करते रहेंगे. उन्होंने अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि शक्ति की ताकत से ही वे चुनाव जीत जाएंगे.

हालांकि ग्रामीण मतदान को लेकर कुछ भी खुलकर नहीं बोल रहे हैं. चुनाव परिणाम जो भी हो, लेकिन मुन्ना की इस 'अग्निपरीक्षा' पर पुलिस की चुप्पी से सवाल उठ रहे हैं. मतदाता को इस तरह अंधविश्वास का सहारा लेकर भ्रमित करना आचार संहिता का उल्लंघन है. अभी तक आरोपी मुखिया प्रत्याशी पुलिस की गिरफ्त से दूर है. ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

Last Updated :Nov 18, 2021, 12:02 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details