बिहार

bihar

गोपालगंज: दहेज की रकम पूरी नहीं होने पर विवाहिता की जला कर हत्या, आरोपी पति गिरफ्तार

By

Published : Aug 21, 2021, 4:08 AM IST

विवाहिता की जला कर हत्या
विवाहिता की जला कर हत्या ()

गोपालगंज में दहेज के दरिदों ने एक विवाहिता को जलाकर मौत के घाट उतार दिया. मृतिका के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मामले की जांच कर रही है.

गोपालगंज: बिहार के गोपालगंज जिले में एक विवाहिता को दहेज (Dowry) की रकम पूरी नहीं होने पर जिंदा जला कर हत्या (Murder By Burning Alive) कर दी गई. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल (Sadar Hospital) भेजकर मामले की जांच में जुट गई है. मायके वालों के आवेदन पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ें-गोपालगंज जेल के कैदी कर रहे BA-MA की पढ़ाई, बच्चे सीख रहे ABCD

दरअसल गोपालगंज के सिधवलिया थाना क्षेत्र के लड़ौली गांव मे एक विवाहिता को दहेज की रकम पूरी नहीं होने के कारण जिंदा जला कर, हत्या करने का मामला सामने आया है. फिलहाल पुलिस ने त्वरित कार्यवाई करते हुए आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया है. घटना के सन्दर्भ में मृतिका के भाई ने बताया कि वर्ष 2016 में उसने अपनी बहन प्रीति कुमारी की शादी लडौली गांव निवासी नागेंद्र प्रसाद से की थी.

अपने औकात के अनुसार दान-दहेज दिया गया. इसके बावजूद बाइक और नगद पैसे की मांग मृतका के पति करता रहा. पति विवाहिता को मायके से बाइक और पैसे की मांग करने के लिए दबाव बनाता था. पत्नी ऐसा नहीं करती थी जिसके कारण पति समेत ससुराल के अन्य सदस्यों द्वारा उसके साथ मारपीट और प्रताड़ित किया जाता था. लगातार विवाहिता पांच सालों तक प्रताड़ना व मारपीट का दंश झेलती रही.

ये भी पढ़ें-हरियाणा से दरभंगा जा रही दो बसों से विदेशी शराब जब्त, चार गिरफ्तार

शुक्रवार को दहेज के दरिंदों ने सभी हदें पार कर दी. मृतका के भाई की माने तो उसके बहन के ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आग लगा दिया गया. मृतिका के जलाने की जानकारी जैसे ही मुहल्लेवासियों को हुई. पूरे मोहल्ले में अफरा-तफरी मच गई. किसी तरह मायके के लोग मौके पर पहुंचे और झुलसी अवस्था में विवाहिता को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया.

जहां से डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया. गोरखपुर ले जाने के दौरान विवाहिता ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया. शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज कर मामले की जांच में जुट गई है. वही मायके वालों के आवेदन पर त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने पति को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ कर रही है.
ये भी पढ़ें-गोपालगंज: सड़क पार कर महिला को कार ने मारी टक्कर, महिला की मौत

ये भी पढ़ें-Gopalganj News : तीन बच्चों के बाप ने की खुदकुशी, हाल ही में विदेश से लौटा था शख्स

ABOUT THE AUTHOR

...view details