बिहार

bihar

बाढ़ की चपेट में गोपालगंज का बंजरिया गांव, तीन दिन से बना टापू, देखें VIDEO

By

Published : Aug 6, 2022, 5:01 PM IST

गोपालगंज का बंजरिया गांव बाढ़ (flood in Gopalganj) की चपेट में है. बाढ़ के पानी से गांव पूरी तरह से घिर गया है. गांव के लोगों की जिंदगी नाव के सहारे टिकी हुई है. लोग अपने रोजमर्रा के कार्यों के लिए नाव के सहारे जान जोखिम में डालकर आवागमन करने को मजबूर हैं.

Etv Bharatबंजरिया गांव बाढ़ की चपेट मे
Etv Bharatबंजरिया गांव बाढ़ की चपेट मे

गोपालगंज:बिहार के गोपालगंज में सिधवलिया प्रखंड के बंजरियाबंजरिया गांव बाढ़ (flood in Bihar) के पानी से पूरी तरह घिर चुका है. गांव के चारों ओर पानी ही पानीनजर आ रहा है. यहां के लोगों की ज़िंदगी अब नाव के सहारे पर टिकी हुई है. लोग अपने दैनिक कार्यों के लिए नाव के सहारे जान जोखिम में डालकर आने-जाने को मजबूर हैं.

ये भी पढ़ें:बाढ़ की चपेट में मुजफ्फरपुर का शहरी इलाका, घरों में घुसा पानी

बंजरिया गांव में बाढ़: हालांकि गांव के लोगों की परेशानी को देखते हुए प्रशासन द्वारा एक नाव की व्यवस्था कराई गई है. इसी बोट के सहारे लोग रोजमर्रा के कार्यों का निपटरा कर रहे हैं. प्रशासन के तरफ से ऊंचे स्थानों पर लोगों के रहने की और खाने-पीने की व्यवस्था की गई है. जबकि गांव के लोगों का कहना है इस आपदा में प्रशासन के लोग पूछने तक नहीं आ रहे हैं.

तीन दिन से बाढ़ में घिरा गांव: वहीं बंजरिया गांव (Banjaria village of Sidhwaliya Prakhand) के निवासी कल्पन राम ने बताया. " तीन चार दिनों से हम लोग पानी से घिरे हुए हैं. गांव के चारों ओर पानी फैल चुका है. साथ ही घर में पानी घुस जाने के कारण स्कूल और बाँध पर शरण लेनी पड़ी है. हमारे पास खाने-पीने और पहनने के लिए कुछ भी नहीं है. जो कपड़ा शरीर पर है उस के अलावा दूसरा कोई कपड़ा नहीं है. लेकिन प्रशासन के लोग पूछने तक नहीं आ रहे हैं.

'हम लोग इस गंभीर परिस्थिति में जी रहे हैं. प्रशासन की तरफ़ से सिर्फ एक नाव की व्यवस्था कराई गई है. जिस के सहारे लोग जान जोखिम में डालकर आवागमन कर रहे हैं'. कल्पन राम बंजरिया निवासी

ABOUT THE AUTHOR

...view details