बिहार

bihar

नालंदा: सरमेरा पंचायत की मुखिया सहित 3 पर 80 लाख रुपये गबन का आरोप, प्राथमिकी दर्ज

By

Published : Jan 28, 2021, 2:41 PM IST

नालंदा के अस्थावां में डीएम के निर्देश पर सरकारी राशि का दुरुपयोग एवं वित्तीय अनियमितता के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है. बीडीओ डॉ नंदकिशोर ने सरमेरा पंचायत की मुखिया नीलम देवी, जेई संतोष कुमार और फर्जी मटेरियल एजेंसी ग्रीन पावर सर्विसेज को नामजद आरोपित कर स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

gopalganj scam news
gopalganj scam news

नालंदा (अस्थावां): सरमेरा मुखिया नीलम देवी सहित तीन पर गबन की प्राथमिकी दर्ज करायी गई है. डीपीआरओ की जांच रिपोर्ट में यह मामला सही भी पाया गया है. मुखिया नीलम देवी, जेई संतोष कुमार और फर्जी मटेरियल एजेंसी ग्रीन पावर सर्विसेज को नामजद बनाया गया है.

सरकारी राशि का दुरुपयोग
डीएम के निर्देश पर सरकारी राशि का दुरुपयोग एवं वित्तीय अनियमितता के आरोप में मामला दर्ज कराया गया है. दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि 19 अगस्त 2017 से लेकर 4 सितंबर 2019 तक वार्ड संख्या 4,5,6,10,12,13 और 17 आदि वार्डों से कुल अस्सी लाख चालीस हजार रुपये की राशि मुखिया द्वारा हड़प ली गई है. मुखिया द्वारा वार्ड सदस्यों से जबरन चेक लेकर राशि का स्थानांतरण फर्जी मटेरियल एजेंसी ग्रीन पावर सर्विसेज के खाते में किया गया. जबकि जांच में पाया गया कि यह एजेंसी अस्तित्व में है ही नहीं.

यह भी पढ़ें- विभाग ने 3 संस्थानों के साथ किया MOU साइन , शिक्षा में सुधार के लिए क्वालिटी एजुकेशन पर जोर

कई पर प्राथमिकी दर्ज
यह एजेंसी मुखिया के करीबी परिवार के नाम से सिर्फ कागजों पर ही चल रहा था. सात निश्चय सहित विभिन्न योजनाओं की राशि के स्थानांतरण से स्पष्ट होता है कि मुखिया ने सीधे राशि नहीं हड़पकर मटेरियल एजेंसी के नाम पर गबन किया है. शिकायत के आलोक में डीएम के निर्देश पर डीपीआरओ शोएब आलम के नेतृत्व में टीम गठित कर जांच की गई थी. जांच में मामला सही पाए जाने पर यह कार्रवाई की गई है. हालांकि शिकायतकर्ता का अब भी दावा है कि जांच पूर्ण रूप से किया जाए तो मामला करोड़ों के गबन का है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details