बिहार

bihar

गोपालगंज में उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, 13 तस्कर समेत 88 शराबी गिरफ्तार

By

Published : Nov 13, 2022, 1:25 PM IST

बिहार के गोपालगंज में उत्पाद विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. नोडल रेड के तहत उत्पाद विभाग की टीम ने जिले भर से 88 शराबी और तस्कर को गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि उत्पाद विभाग की टीम ब्रेथ एनालाइजर मशीन से शराबियों की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर रही है. पढ़ें पूरी खबर...

गोपालगंज में उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई
गोपालगंज में उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई

गोपालगंज:बिहार के गोपालगंज में उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई (Big action of excise department in Gopalganj) सामने आई है. उत्पाद विभाग की टीम ने जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में शराब के खिलाफ विशेष अभियान चलाकर 88 लोगों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान उत्पाद विभाग की टीम ने भारी मात्रा में देसी और विदेशी शराब बरामद की है.

ये भी पढ़ें-जहानाबाद में उत्पाद विभाग की बड़ी कार्रवाई, 5 महिला समेत 51 लोग गिरफ्तार

लगातार हो रही है शराब की तस्करी:सूबे में पूर्ण शराबबंदी कानून लागू है. बावजूद इसके शराब तस्करों और शराबियों का मनोबल सांतवें आसमान पर है. जिसके कारण उत्पाद विभाग की टीम उत्पाद अधिनियम के तहत लगातार कार्यवाई कर रही है. इसी कड़ी में एक बार फिर उत्पाद विभाग की टीम ने शनिवार की रात नोडल रेड के तहत विशेष छापेमारी करते हुए. विभिन्न थाना क्षेत्रो से कुल 88 लोगों को गिरफ्तार किया है. ये गिरफ्तार लोग शराबबंदी वाले बिहार के कानून का माखौल उड़ाते हुए नजर आ रहे थे.

ब्रेथ एनालाइजर मशीन से शराबियों की हूई पहचान:बताया जाता है कि पड़ोसी राज्य यूपी से कुछ लोग शराब की पार्टी कर गोपालगंज लौट रहे थें. लेकिन शराबबंदी कानून का सख्ती से पालन कराने के लिए मद्य निषेध विभाग की टीम ने ब्रेथ एनालाइजर मशीन (breath analyzer machine) लेकर सड़कों पर वाहनो को रोककर जब मुंह में मशीन लगाई तो काफी संख्या में शराबी मिलने लगे. जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. जिसमें 75 लोग शामिल है. वहीं 13 शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है. उत्पाद विभाग के द्वारा चलाए जा रहे इस छापेमारी अभियान में भारी मात्रा में देसी और विदेशी शराब भी बरामद हुई है.

"संयुक्त मद्यनिषेध अभियान में कुल 88 लोगों को उत्पाद अधिनियम के तहत गिरफ़्तार किया गया है। इस अभियान में गोपालगंज के अलावा सिवान उत्पाद विभाग की टीम भी शामिल थी".- राकेश कुमार, उत्पाद अधीक्षक गोपालगंज

ये भी पढ़ें-शराबियों के घर चिपका पोस्टर, दूसरी बार पी तो जाएंगे जेल, पूरे गांव-मोहल्ले में दी जाएगी खबर

ABOUT THE AUTHOR

...view details