बिहार

bihar

गोपालगंज में अहले सुबह बूंदाबांदी के बाद बढ़ी कनकनी, सड़कें हुईं वीरान

By

Published : Jan 2, 2023, 11:32 AM IST

Updated : Jan 2, 2023, 11:52 AM IST

गोपालगंज में मौसम का हाल

गोपालगंज में सुबह-सुबह हल्की बारिश हुई (Rain In Gopalganj). जिसके चलते ठंड बढ़ गई है. लोग अपने-अपने घरों में ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं. वहीं सड़कों पर वाहन की रफ्तार धीमी पड़ गई है. पढ़ें पूरी खबर.

गोपालगंज में मौसम का हाल

गोपालगंज:बिहार के गोपालगंज जिले में सोमवार की सुबह हुई हल्की बूंदाबांदी (Drizzle in Gopalganj) ने ठंड बढ़ा दी है. ठंड के कारण लोग अपने-अपने घरों से कम निकल रहे हैं. ठंड के कारण सड़कें भी वीरान हैं. जिस सड़कों पर कभी भीड़-भाड़ हुआ करती थी, वहां विरानगी पसरी है. इक्का-दुक्का लोग ही सड़कों पर नजर आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- बिहार में बढ़ा कोहरे का असर, कई जिलों में विजिबिलिटी 150 मीटर से भी कम

बूंदाबांदी ने बढ़ाई ठंड: अहले सुबह हुई बूंदाबादी ने गलन में इजाफा कर दिया है. जिससे आम से लेकर खास तक के लोग परेशान हैं. सोमवार की सुबह मौसम ने फिर पलटी मारी. मौसम में हो रहे उतार-चढ़ाव के कारण लोगों की दिनचर्या भी गड़बड़ा गई है. सुबह से ही घने कोहरे ने पूरे जिले को अपने आगोश में ले लिया है. बूंदाबांदी के बाद ठंड बढ़ गई है. लोग अपने-अपने घरों में ठंड से बचने के लिए रजाई और अलाव का सहारा ले रहे हैं.

विजिबिलिटी कम होने से यात्री परेशान: सोमवार को अधिकतम तापमान 13 डिग्री रहा. तापमान ने भले ही जिलेवासियों को राहत दी हो, पर बूंदाबादी और घने कोहरे ने लोगों को कांपने को मजबूर कर दिया है. स्कूलों में छुट्टी कर दी गई है. अलाव की व्यवस्था न के बराबर होने से आम जनमानस परेशान हैं. घरों और कार्यालयों में लोग हीटर से हाथ सेंकते नजर आए. लोग बाजार आदि में अलाव के पास बैठकर ठंड से बचाव करते दिखे. कोहरे के चलते सुबह की विजिबिल्टी घटकर 0 किमी तो ह्यूमिडिटी 95 प्रतिशत रहा.

कोहरे ने रफ्तार पर लगाई लगाम: सुबह से ही घने कोहरे के कारण वाहनों की रफ्तार कम रही. वाहन चालक फॉग लाइट जलाकर रास्ता तय कर रहे थे. रविवार की रात से कोहरे का असर दिखने लगा. सोमवार को सुबह लोग जगे तो कोहरे की परत में आसपास के वाहन नहीं दिखाई दे रहे थे. साथ ही बूंदाबांदी से सड़के भींगी पड़ी थी. रोडवेज की बसें और ट्रेनों की रफ्तार धीमी होने से यात्रियों को लंबा इंतजार करना पड़ा.

Last Updated :Jan 2, 2023, 11:52 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details