बिहार

bihar

बाइक की टंकी, सीट के नीचे और शरीर में टेप से बांधकर शराब की तस्करी, गोपालगंज में 4 तस्कर गिरफ्तार

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 20, 2023, 8:09 AM IST

Liquor Smuggling In Gopalganj: गोपालगंज में शराब की तस्करी के खिलाफ पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है. भारी मात्रा में शराब के साथ चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. ये लोग बाइक की टंकी, सीट के नीचे और शरीर में टेप से बांधकर शराब की तस्करी करते पकड़े गए हैं.

गोपालगंज में शराब की तस्करी
गोपालगंज में शराब की तस्करी

गोपालगंज में शराब के साथ चार तस्कर गिरफ्तार

गोपालगंज:बिहार के गोपालगंज में शराब के साथ चार तस्कर गिरफ्तारहुए हैं. जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र के भठवा मोड़ और विशम्भरपुर थाना क्षेत्र के प्लाई फैक्ट्री के पास से उत्पाद विभाग की बलथरी टीम ने कार्रवाई करते हुए सात बाइक और चार तस्करों को गिरफ्तार किया है. वहीं मौके का फायदा उठाकर अन्य तस्कर फरार होने में सफल रहे. गिरफ्तार तस्करो में विश्वंभरपुर थाना क्षेत्र के रामपुर मुकुंद गांव निवासी रामाशंकर सिंह के बेटा मुकेश सिंह, मटिहनीया सलेहपुर गांव निवासी बनिला यादव के बेटा सचिन यादव, लक्ष्मण प्रसाद के बेटा अरुण यादव, सोभन चक गांव निवासी वकील यादव के बेटे दुर्गेश यादव शामिल हैं.

शराब तस्करों के मंसूबे नाकाम:दरअसल जिले के शराब तस्करों में शराबबंदी कानून का भय नजर नहीं आ रहा, यही वजह है कि आए दिन शराब तस्करी के मामले सामने आते रहते हैं. हालांकि पुलिस और उत्पाद विभाग इन तस्करों के मंसूबे को नाकाम करने में जुटे रहते हैं लेकिन ये तस्कर नए-नए तरीके इजाद कर शराब की तस्करी करने में लगे रहते हैं. इसी बीच पुलिस की आंखो में धूल झोककर ये तस्कर कभी बाइक की टंकी तो कभी टेप के सहारे पूरे शरीर में शराब लपेट कर तस्करी करते हैं.

शरीर में टेप से बांधकर की जा रही थी शराब की तस्करी:ताजा मामले की बात करें तो एक बार फिर शराब तस्करों के मंसूबे को उत्पाद विभाग के टीम ने नाकाम कर दिया है. इस संदर्भ में उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि उत्पाद विभाग की बलथरी टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की. इस दौरान टीम ने चार तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक तस्कर अपने पूरे शरीर में टेप के सहारे शराब की बोतलें चिपकाकर तस्करी कर रहा था. वहीं अन्य तस्कर अपनी बाइक की डिक्की, पेट्रोल की टंकी और उसकी सीट में बने तहखाना से करीब पांच सौ शराब की बोतलें बरामद की गई है.

"बरामद शराब को तस्कर यूपी से लेकर गोपालगंज आ रहे थे. इसी बीच गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई की गई. जिसमें कुछ तस्कर बाइक छोड़कर फरार होने में सफल रहे हैं, जबकि चार तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल गिरफ्तार तस्कर के खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है"- राकेश कुमार, उत्पाद अधीक्षक, गोपालगंज

ABOUT THE AUTHOR

...view details