बिहार

bihar

गोपालगंज: शांतिपूर्ण माहौल में शुरू हुई बिहार इंटरमीडिएट की परीक्षा

By

Published : Feb 1, 2021, 5:20 PM IST

छात्रों को ऑनलाइन क्लासेज के भरोसे परीक्षा की तैयारियां करनी पड़ी है. कदाचार मुक्त परीक्षा कराने के लिए प्रशासन ने परीक्षा केंद्र और आसपास के फोटोस्टेट शॉप बंद रखने के आदेश दिए हैं.

gopalganj
gopalganj

गोपालगंज: जिले के विभिन्न प्रखंडों में बनाये गए 24 परीक्षा केंद्रों पर इंटरमीडिएट की परीक्षा शान्तिपूर्ण माहौल में शुरू हुई. इस दौरान विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई थी. साथ ही परीक्षाथियों के गहन जांच पड़ताल के बाद केंद्र में प्रवेश की इजाजत दी गई.

की गई व्यापक तैयारियां
दअरसल कोरोना काल के कारण पिछले 10 महीने से पढ़ाई चौपट हो गई थी. जिले में इंटरमीडिएट की परीक्षा में तकरीबन 40,729 छात्र - छात्राएं भाग ले रहे हैं. इनमें साइंस के 20,027, आर्ट्स के 11,978 और वाणिज्य के 1124 परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं. प्रशासनिक स्तर पर इंटर परीक्षा को लेकर व्यापक तैयारियां की गई हैं.

परीक्षा केंद्र पर परीक्षार्थी

ये भी पढ़ेः23 केंद्रों पर इंटरमीडिएट EXAM, जिला प्रशासन ने कदाचारमुक्त परीक्षा का किया दावा

कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से किया जा रहा पालन
परीक्षा केंद्रों पर कोरोना महामारी को लेकर जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. बता दें कि कोरोना संकट की वजह से देशभर में पिछले करीब 10 महीने से पढ़ाई प्रभावित हुई है. छात्रों को ऑनलाइन क्लासेज के भरोसे परीक्षा की तैयारियां करनी पड़ी है. कदाचार मुक्त परीक्षा कराने के लिए प्रशासन ने परीक्षा केंद्र और आसपास के फोटोस्टेट शॉप बंद रखने के आदेश दिए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details