बिहार

bihar

कपड़ा लदे ट्रक में सैकड़ों कछुओं की तस्करी, यूपी से लाया जा रहा था बंगाल, गया में हुआ बरामद

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Dec 2, 2023, 6:02 PM IST

Turtle recovered in Gaya : तस्करी कर बंगाल ले जाए जा रहे कछुओं को गया में बरामद किया गया. दरअसल, गुप्त सूचना के आधार पर गया पुलिस ने एक ट्रक से जांच के क्रम में करीब एक हजार से ज्यादा और 20 लाख रुपये अनुमानित मूल्य के कछुए बरामद किये. पढ़ें पूरी खबर..

गया में तस्करी के कछुए बरामद
गया में तस्करी के कछुए बरामद

गया में कछुआ बरामद

गया : बिहार के गया में तस्करी के कछुए बरामद किये गए. हजार से ज्यादा कछुआ तस्करी के लिए बंगाल ले जाया जा रहा था. बरामद कछुओं की अनुमानित कीमत 20 लाख के करीब का बताई जा रही है. जानकारी के अनुसार कछुआ को एक कपड़े लदे ट्रक में छुपा कर ले जाया जा रहा था. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने कार्रवाई की और करीब 20 बोरे में छुपा कर ले जाए जा रहे कछुए की बरामदगी की गई.

कपड़ा लदे ट्रक से कछुए बरामद : मिली जानकारी के अनुसार कपड़ा लदे ट्रक से हजारों कछुए बरामद किये गए. यह सफलता गया जिले के बाराचट्टी थाना की पुलिस को मिली है. जानकारी के अनुसार बाराचट्टी थानाध्यक्ष रूपेश कुमार सिन्हा को गुप्त सूचना मिली थी कि एक ट्रक से कछुओं की तस्करी की जा रही है. उसे यूपी से कोलकाता को ले जाया जा रहा है. सूचना मिलने के बाद बाराचट्टी थानाध्यक्ष के नेतृत्व में थाने के पास छापेमारी की गई. इस दौरान कपड़ा लदे ट्रक की तलाशी के दौरान उसमें छुपा कर कछुआ ले जाया जा रहा था.

यूपी से बंगाल जा रहा था ट्रक : ट्रक से भारी मात्रा में कछुए की बरामदगी की गई है. कछुओं की संख्या हजार से ज्यादा बताई जा रही है. ट्रक के ऊपरी केबिन से कछुए की बरामदगी हुई है. करीब 20 बोरे कछुए की बरामदगी की गई है. बताया जा रहा है कि कछुुए की तस्करी राजस्थान नंबर के ट्रक से की जा रही थी, जो यूपी से कपड़ा लोड कर कोलकाता के लिए रवाना हुआ था. डोभी की ओर से यह कपड़ा लोड ट्रक झारखंड की ओर जा रहा था. इसी क्रम में पुलिस ने छापेमारी की और चिह्नित ट्रक की तलाशी के दौरान कछुए की बरामदगी की गई है.

अनुमानित मूल्य करीब 20 लाख : बरामद कछुए की संख्या हजारों में बताई जा रही है. वहीं, इसका अनुमानित मूल्य 20 लाख के करीब का बताया जा रहा है. हालांकि, पुलिस ने कछुए की संख्या और अनुमानित मूल्य के संबंध में स्पष्ट तौर पर नहीं बताया है. पुलिस अभी कार्रवाई में जुटी हुई है. इस मामले को लेकर बाराचट्टी थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई जा रही है. ट्रक के चालक और खलासी को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ की जा रही है.

"बाराचट्टी थाना की पुलिस ने कछुआ बरामद किया है. काफी संख्या में कछए की बरामदगी हुई है. उसकी गिनती की जा रही है. कछुए को ट्रक से कोलकाता ले जाया जा रहा था. पुलिस मामले में कार्रवाई कर रही है."-राज किशोर सिंह, एसडीपीओ, शेरघाटी

ये भी पढ़ें :Patna News: पाटलिपुत्र स्टेशन से जीआरपी ने किया 53 कछुआ बरामद, तस्कर फरार

ABOUT THE AUTHOR

...view details