बिहार

bihar

बोधगया के पच्छट्टी देवी मंदिर से शिवलिंग की चोरी, हिरासत में ली गई विदेश महिला

By

Published : Jun 3, 2021, 11:32 AM IST

बोधगया में शिवलिंग की चोरी
बोधगया में शिवलिंग की चोरी

बोधगया में एक मंदिर से काले पत्थर की बेशकीमती शिवलिंग चोरी किए जाने के बाद आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया. जानिए क्या है पूरा मामला...

गया : जिले के बोधगयाथाना क्षेत्र के पच्छट्टी मुहल्ला स्थित देवी मंदिर परिसर से शिवलिंग की चोरी हो गयी. काले पत्थर की शिवलिंग कीमती बतायी जा रही है. मंदिर के पुजारी ने शिवलिंग की चोरी का आरोप एक विदेश महिला पर लगाया है. जिसके बाद बोधगया पुलिस महिला को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

इसे भी पढ़ें : 2017 में DSP ने नाबालिग से किया था दुष्कर्म, पत्नी ने बना लिया था VIDEO, अब FIR दर्ज

विदेशी महिला पर चोरी का आरोप
दरअसल, बोधगया के पच्छट्टी मुहल्ला स्थित देवी मंदिर के शिवालय में लोग पूजा करने गए थे, तो शिवलिंग गायब था. शिवालय में शिवलिंग नहीं होने की बात पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गयी. स्थानीय लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी. पुजारी और स्थानीय लोगों ने शिवलिंग की चोरी का आरोप विदेशी महिला पर लगाया है. स्थानीय लोगों ने बताया कि पच्छट्टी में किराए पर रहने वाली एक विदेशी महिला का पिछले कुछ दिनों से देवी मंदिर परिसर आना-जाना लगा हुआ था. चोरी के दिन भी वो सुबह आयी थी.

बोधगया में शिवलिंग की चोरी से हड़कंप

पुजारी ने थाने में की लिखित शिकायत
वहीं मंदिर की महिला पुजारी ने मामले की लिखित शिकायत थाने को दी है. बोधगया थानाध्यक्ष मितेश कुमार ने बताया कि पुजारी की लिखित शिकायत पर विदेशी महिला को हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने विदेशी महिला के कमरे की तलाशी ली. हालांकि उसके कमरे से शिवलिंग तो नहीं मिला. लेकिन विदेशी महिला के हाथ में कई जगह पर कटे का निशान है. जो लोगों के शक को संदेह में बदल रहा है. विदेशी महिला बातचीत में मानसिक रूप से बीमार भी लग रही है. वह लंबे समय से बोधगया में रह रही है.

ये भी पढ़ें : Lockdown Effect: बोधगया में कोरोना महामारी से पर्यटन उद्योग तबाह, अब तक 200 करोड़ से ज्यादा का नुकसान

बता दें कि गया में मूर्ति तस्करी का मामला अक्सर सामने आता रहता है. गया क्षेत्र धार्मिक होने के कारण बहुत पुरानी मूर्तिया यहां स्थापित हैं. जिस पर तस्करों की हमेशा निगाह रहती है. सूबे में मूर्ति तस्कर पकड़ाते हैं उनका तार कहीं न कही गया से जुड़ता ही है. इस साल जनवरी में एटीएस ने गया स्टेशन रोड के एक होटल से 6 मूर्ति तस्कर को गिरफ्तार किया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details