बिहार

bihar

Gaya News : यूपी से लायी जा रही थी 50 लाख की शराब, बिहार में खपाने की थी तैयारी, गया में जब्त

By

Published : May 18, 2023, 6:47 PM IST

बिहार में शराबबंदी है बावजूद इसके तस्कर लगातार प्रशासन के मंसूबे पर पानी फेरने की कोशिश करता है. इसी कड़ी में गया से 50 लाख से ज्यादा की शराब की बरामदगी हुई है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

liquor Etv Bharat
liquor Etv Bharat

गया : बिहार के गया में विदेशी शराब और बीयर लोड कंटेनर ट्रक को पुलिस की टीम ने पकड़ा है. कंटेनर ट्रक में करीब 50 लाख से अधिक मूल्य की शराब लोड बताई जा रही है, जिसे बरामद किया गया. कुल 690 पेटियों में 8280 बोतल विदेशी शराब और बीयर की बरामदगी की गई है.

ये भी पढ़ें - Gaya Crime : टॉप टेन में शामिल दो कुख्यात गिरफ्तार, STF और गया पुलिस की छापेमारी में मिली सफलता

''आमस थाना क्षेत्र में एक कंटेनर ट्रक से 690 पेटी विदेशी शराब और बीयर की बरामदगी की गई है. मौके से ट्रक के चालक को गिरफ्तार किया गया है. यूपी से शराब की खेप को बिहार लाया जा रहा था. पुलिस चालक से पूछताछ के आधार पर आगे की कार्रवाई में जुटी है.''-आशीष भारती, एसएसपी, गया

विशेष टीम गठित कर की गई छापेमारी :पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, मद्य निषेध इकाई से गया पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ शराब तस्करों द्वारा भारी मात्रा में यूपी से अवैध शराब की बड़ी खेप को बिहार में लाया जा रहा है. इस तरह की सूचना मिलने के बाद गया एसएसपी आशीष भारती ने शेरघाटी एएसपी के रामदास के नेतृत्व में शेरघाटी और आमस थाना की पुलिस को मिलाकर विशेष टीम का गठन किया. गठित विशेष टीम के द्वारा आमस थाना अंतर्गत ताराडीह मोड पर वाहनों की चेकिंग का अभियान चलाया गया.

कंटेनर ट्रक से मिली शराब की बड़ी खेप :इसी क्रम में ताराडीह मोड़ पर वाहनों की चेकिंग के दौरान एक कंटेनर ट्रक को रोकने के लिए पुलिस की टीम ने इशारा किया. किंतु उसका चालक वाहन को घुमाकर भागने की कोशिश करने लगा. सतर्क रही पुलिस की टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए कंटेनर ट्रक को कब्जे में लिया और मौके से चालक की गिरफ्तारी कर ली. इसके बाद कंटेनर की तलाशी ली गई तो उसमें से शराब की पेटियां ही पेटियां मिली.

8280 बोतल विदेशी शराब और बीयर मिला :विभिनन ब्रांडों के कुल 595 पेटी विदेशी शराब और 95 पेटी बियर की बरामदगी की गई है. इस तरह कुल 690 पेटी विदेशी शराब और बीयर की पेटियां बरामद हुई है, जो कि कुल 8280 बोतल है. इसकी कीमत अनुमानित तौर पर करीब 50 लाख से अधिक की होने की बात सामने आ रही है. गिरफ्तार चालक का नाम रामाकांत है, जो कि यूपी के फिरोजाबाद जिला अंतर्गत जसराना थाना के नगला कौशल गांव का रहने वाला है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details