बिहार

bihar

गरीब-असहायों के लिए मकर संक्रांति पर अन्नपूर्णा रसोई में हुआ सहभोज का आयोजन

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Jan 15, 2024, 10:26 PM IST

बिहार के गया में मकर संक्रांति के अवसर पर गरीब और असहायों के लिए अन्नपूर्णा रसोई में सहभोज का आयोजन किया गया. गया शहर की नई गोदाम आनंदी मोड समीप स्थित अन्नपूर्णा रसोई घर के प्रांगण में यह सहभोज हुआ.

Makar Sankranti Etv Bharat
Makar Sankranti Etv Bharat

गया : आज मकर संक्रांति के अवसर पर कई जगहों पर भोज का आयोजन किया गया. इसी कड़ी में गया जी विकास समिति के सदस्यों द्वारा मकर संक्रांति को लेकर सहभोज कार्यक्रम का आयोजन हुआ. जिसमें गरीब-असहाय और वंचितों को दही, चूड़ा, तिलकुट का भोज कराया गया. इसमें मुख्य अतिथि के रूप में जिलाधिकारी डॉक्टर त्याग राजन एसएम एवं स्टैंडिंग कमिटी के सदस्य मोहन श्रीवास्तव सहित कई लोग शामिल हुए.

डीम ने गरीबों को परोसा, कंबल भी दिए :गया शहर के नई गोदाम आनंदी मोड़ स्थित अन्नपूर्णा रसोई के प्रांगण में गया जी विकास समिति द्वारा मकर संक्रांति को लेकर सह भोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें गरीब, असहाय एवं वंचितों को दही- चूड़ा तिलकुट का भोज कराया गया. मुख्य तिथि के रूप में शामिल जिला पदाधिकारी डॉक्टर त्यागराजन एसएम, स्टैंडिंग कमेटी के सदस्य पूर्व डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव एवं अन्य गणमान्य ने अपने हाथों से चूड़ा, दही, तिलकुट परोसे. वहीं, उन्हें कंबल ओढ़ाकर नए वर्ष और मकर संक्रांति की शुभकामनाएं दी.

गरीब के बीच कंबल वितरित करते मोहन श्रीवास्तव

'प्रयास है कि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे' :इस मौके पर पूर्व डिप्टी मेयर सह स्टैंडिंग कमिटी के सदस्य मोहन श्रीवास्तव ने कहा कि मकर संक्रांति पर चूड़ा, दही व तिलकुट खाने की पौराणिक परंपरा रही है, जिसे हमने गरीब-असहाय और वंचितों के साथ निभाया है. अन्नपूर्णा रसोई के प्रांगण में सहभोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया. हमारा प्रयास है, कि कोई भी व्यक्ति भूखा न रहे.

''समिति के सभी सदस्यों ने सहभागिता दिखाई. वैसे लोग जिनकी आमदनी कम है, उनके लिए अन्नपूर्णा रसोई के माध्यम से ठेला, रिक्शा चलाने वाले गरीब लोगों को मात्र 10 में विगत कई सालों से भर पेट भोजन कराया जाता है. यह रसोई शहर के गणमान्य लोगों की मदद से निरंतर चल रहा है. बड़ी संख्या में लोग यहां प्रतिदिन भोजन करने आते हैं. आगे भी यह रसोई निरंतर चलता रहेगा.''- मोहन श्रीवास्तव, स्टैंडिंग कमिटी सदस्य

ये भी पढ़ें :-

गया में मकर संक्रांति पर डेयरी प्रोडक्ट्स की बढ़ी डिमांड, करोड़ों रुपए के दूध-दही खाएंगे लोग

लालू यादव का चूड़ा-दही भोज, नेताओं और समर्थकों के आने का सिलसिला जारी, CM नीतीश भी पहुंचे

ABOUT THE AUTHOR

...view details