बिहार

bihar

एक दिसंबर से शुरू होगी मगध विश्वविद्यालय के स्नातक फाइनल ईयर की परीक्षा, शेड्यूल जारी

By

Published : Nov 24, 2020, 4:47 PM IST

मगध विश्वविद्यालय स्नातक तृतीय वर्ष के लिए परीक्षा की तिथि की घोषणा कर दी गई है. फाइनल ईयर में सभी संकायों की परीक्षा एक दिसंबर से शुरू होगी. करीब एक लाख परीक्षार्थी इसमें शामिल होंगे.

मगध
मगध

गया: चुनावी शोर खत्म होने के बाद अब बिहार में परीक्षाओं का दौर शुरू हो रहा है. मगध विश्वविद्यालय के स्नातक तृतीय वर्ष की परीक्षा एक दिसंबर से शुरू होगी, जो 10 दिसंबर तक चलेगी. विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है.

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, एक से 10 दिसंबर तक सभी संकायों की परीक्षा होगी. वहीं, 11 दिसंबर को प्रैक्टिकल एग्जाम लिया जाएगा.

दो पाली में होगी परीक्षा

मगध विश्वविद्यालय परीक्षा विभाग ने इसको लेकर परीक्षार्थियों को 'ए, बी, सी, डी' यानी 4 समूहों में बांटा है. परीक्षा दो पाली में आयोजित की जाएगी. पहली पाली सुबह 10:00 बजे से 12:00 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 2:00 से शाम के 4:00 बजे तक चलेगी.

62 केंद्रों पर 120000 परीक्षार्थी देंगे एग्जाम

वहीं, स्नातक तृतीय वर्ष में मगध क्षेत्र के गया, नवादा, अरवल ,जहानाबाद और औरंगाबाद जिलों के एक लाख 20 हाजर छात्र शामिल होंगे, इसको लेकर 62 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. अक्सर देखा जाता है कि मगध विश्वविद्यालय में कदाचार मुक्त परीक्षा बड़ी चुनौती होती है. हालांकि इस बार यूनिवर्सिटी प्रशासन ने इसको लेकर दावा किया है. इसके साथ ही कोरोना संक्रमण के बचाव को लेकर सभी तरह की गाइडलाइन को पालन करने का आदेश परीक्षा केंद्रों को दे दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details