बिहार

bihar

Liquor ban in Bihar: ट्रक में धान के भूसी के बीच छिपाकर हो रही थी शराब तस्करी, 4250 बोतल जब्त

By

Published : Apr 30, 2023, 11:01 PM IST

गया में तस्करी के लिए लाई जा रही शराब की बड़ी खेप बरामद (Large consignment of liquor seized in Gaya) की गई. एक ट्रक से शराब की 4250 बोतल उत्पाद विभाग की टीम ने जब्त की. शराब को ट्रक में धान के भूसे के बीच छुपाकर ले जाया जा रहा था. ट्रक में अलग-अलग ब्रांड के विदेशी व महंगी शराब रखी हुई थी. पढ़ें पूरी खबर..

Etv Bharat
Etv Bharat

गया: बिहार में शराबबंदी है, लेकिन शराब की बड़ी खेप लगातार बरामद (Liquor seized in Gaya) की जा रही है. वहीं माफिया शराब तस्करी की कोई तकनीक अछूता नहीं छोड़ रहे हैं. इसी क्रम में गया में एक ट्रक में लोड जूट के बोरे में धान की भूसी के बीच में छुपाकर तस्करी के लिए ले जाए जा रहे विदेशी शराब की बड़ी खेप को गया पुलिस ने जब्त किया है. विभिन्न ब्रांडों के 4250 बोतल विदेशी शराब बरामद किए गए हैं.

ये भी पढ़ेंः Gaya News : शराब तस्करी का नया तरीका, गया में एंबुलेंस से 100 कार्टन विदेशी शराब जब्त

गया एसएसपी को मिली थी सूचना: इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार गया एसएसपी आशीष भारती को सूचना मिली थी, कि गया के सरबहदा थाना क्षेत्र में शराब माफिया सक्रिय हैं और शराब की बड़ी खेप की तस्करी कर रहे हैं. इसके बाद एसएसपी ने एक विशेष टीम का गठन किया. गठित टीम ने चिह्नित स्थान पर छापेमारी की. इस दौरान सरबहदा थाना क्षेत्र के बलुआखंदा मोड़ के समीप से एक ट्रक से शराब की बड़ी खेप को बरामद किया है.

पुलिस की भनक लगते ही भाग निकले थे तस्करःशराब माफियाओं को पुलिस के आने की भनक लग गई थी. यही वजह रही कि तस्कर मौके से भाग निकले. वहीं, विदेशी शराब लोड ट्रक को छोड़ गए. वहीं पुलिस की कार्रवाई में ट्रक की तलाशी ली गई तो जूट के बारे में धान की भूसी के बीच में छुपाकर रखे गए विदेशी शराब की बोतलें मिलनी शुरू हो गई.

धान की भूसी के बीच मिली शराब की बोतलें: जूट के बोरे में धान की भूसी में छुपाए विदेशी शराब की बड़ी खेप पुलिस ने बरामद किया है. वहीं, जब धान की भूसी के बीच से शराब की बोतल लगातार मिल रही थी, तो छापेमारी कर रही पुलिस की टीम भी इस तरह की शराब तस्करी की तकनीक से अवाक थी. धान की भूसी के बीच से लगातार शराब की बोतलें मिली, जो कि कुल 4250 बोतल हैं. जानकारी के अनुसार ट्रक संख्या बीआर 02 टी 8753 में जूट के बारे में धान की भूसी के बीच विभिन्न ब्रांड के कुल 4250 बोतल विदेशी शराब की बरामदगी की गई. कुल 2565 लीटर विदेशी शराब जब्त किया गया. इसका मूल्य कई लाख रुपया बताया जाता है. इस संबंध में सरबहदा थाना में अज्ञात तस्करों पर मामला दर्ज किया गया.

"गया जिले के सरबहदा थाना अंतर्गत बलुआखंडा क्षेत्र में की गई छापेमारी में एक ट्रक से जूट के बोरे में धान की भूसी के बीच छुपा कर रखे गए 4250 बोतल विदेशी शराब की बरामदगी की गई है. इस मामले को लेकर सरबहदा थाना में केस दर्ज किया गया है. पुलिस शराब तस्करों को चिन्हित कर गिरफ्तारी करने की कार्रवाई में जुटी हुई है"-आशीष भारती, एसएसपीगया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details