बिहार

bihar

झारखंड से कानपुर डिलीवरी की जा रही 20 लाख की अफीम गया में जब्त

By

Published : Mar 29, 2022, 7:04 AM IST

गया में अफीम के साथ तस्कर गिरफ्तार (Smuggler Arrested With Opium In Gaya) हुआ है. गया पुलिस और नारकोटिक्स विभाग को बरामद हुई अफीम की कीमत 20 लाख के करीब बताई गई है. पढ़ें पूरी खबर..

Gaya police arrested smuggler with opium
Smuggler arrested with opium in Gaya

गया: बिहार के गया जिले में आमस थाना पुलिस और नारकोटिक्स विभाग को अफीम तस्करों के खिलाफ बड़ी सफलता हासिल हुई है. सोमवार को झारखंड से लग्जरी वाहन से तस्करी की जा रही 14 पैकेट अफीम की बरामदगी (Opium Recovered In Gaya) की गई, जिसकी कीमत 20 लाख के करीब बताई गई है. इस दौरान पुलिस ने वाहन चालक व तस्कर को गिरफ्तार (Gaya Police Arrested Smuggler With Opium) किया है. नेशनल हाईवे 2 आमस टोल प्लाजा के समीप छापेमारी में यह कामयाबी हासिल हुई.

यह भी पढ़ें -कटिहार में ट्रेन से दूध के पैकेट में छिपाकर ले जा रहे 25 लाख का अफीम बरामद

पुलिस को मिली गुप्त सूचना: पुलिस और नारकोटिक्स विभाग को गुप्त सूचना मिली थी, कि झारखंड के बालूमाथ से एक वाहन में 14 पैकेट अफीम परिवहन कर हाईवे के रास्ते उतर प्रदेश के कानपुर भेजी जा रही है. इसके बाद नारकोटिक्स विभाग के अधिकारी और आमस थाना के एसएचओ अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में सांवकला स्थित टॉल प्लाजा के निकट हाईवे पर सभी वाहनों की जांच की जाने लगी. इस क्रम में लोकेट हुए वाहन की पहचान कर उसकी तलाशी करते ही अफीम की बड़ी खेप बरामद करते हुए तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. झारखंड के बालूमाथ के तस्कर सह चालक मो. असलम को गिरफ्तार कर लिया गया.

कानपुर में खपाने की थी योजना:पूछताछ में सामने आया है कि तस्कर 14 पैकेट अफीम को वाहन में लादकर झारखंड से उत्तर प्रदेश के कानपुर हाइवे मार्ग से ले जाना चाह रहे थे. कानपुर में ही अफीम की बिक्री करने की योजना थी, लेकिन पुलिस और नारकोटिक्स विभाग के अधिकारियों के सतर्कता से अफीम बरामद कर तस्करों की योजना को विफल कर दिया. गिरफ्तार तस्कर ने पुलिस को बताया है कि पकड़े गए अफीम की कीमत कानुपर में 20 लाख रूपए है.

शातिराना तरीके से छुपाए गए थे अफीम:तस्कर ने अत्यंत ही शातिराना तरीके से अफीम को पैकेट बनाकर वाहन में छुपाया था, ताकि साधारण तौर पर तलाशी से अफीम पकड़ में नहीं आए. पैकेट को भी बहुत ही तरीके से कवर किया गया था. जिससे पता नहीं चले कि इसके अंदर अफीम है. जब्त वाहन की कीमत भी 10 लाख रुपए बताई जा रही है.

यह भी पढ़ें -झारखंड से वाराणसी पहुंचाई जा रही थी अफीम की खेप, औरंगाबाद में दबोचा गया तस्कर

यह भी पढ़ें -दिल्ली की नंबर प्लेट, झारखंड से सप्लाई, आखिर कहां होनी थी 30 लाख की अफीम की डिलीवरी?

विश्वसनीय खबरों को देखने के लिए डाउनलोड करेंETV BHARAT APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details