बिहार

bihar

कोरोना जंग: फ्रांसीसी महिला ने गया में मास्क और साबुन का किया वितरण

By

Published : Mar 29, 2020, 8:29 PM IST

एक ट्रस्ट के तरफ से गया में 5 सौ मास्क का वितरण किया गया. इस दौरान लोगों को मुफ्त में साबुन भी दिया गया. लोगों ने इस कार्य को सराहनीय बताया.

कोरोना
कोरोना

गया: पूरी दुनिया में कोरोना वायरस से दहशत का माहौल है. इससे निपटने के लिए सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. लोगों में जागरूकता के लिए कई समाजिक कार्यकर्ता भी आगे आ रहे हैं. जिले में एक डॉ. जेनी पेरे नाम की फ्रांसीसी महिला ने लोगों के बीच पांच सौ मास्क और साबुन का वितरण किया.

फ्रांसीसी महिला डॉ. जेनी पेरे ने कहा कि मम्मी जी एजुकेशनल चैरिटेबल ट्रस्ट में सिलाई-कढ़ाई सीखने वाली बच्चियों ने तीन दिनों तक घर पर मास्क को तैयार किया है. गया के लोगों में उसका वितरण किया गया. साथ ही साबुन भी दिया गया. लोगों को कोरोना वायरस को देखते घर में साफ सफाई के प्रति जागरूक किया गया. कोरोना वायरस पूरे विश्व में महामारी का रूप ले रखा है. इस बीमारी से बचनेे के लिए साफ-सफाई ज्यादा ध्यान रखने की जरूरत है.

'मास्क वितरण सराहनीय कार्य है'
वहीं, स्थानीय निवासी मुन्ना पासवान ने कहा कि संस्था के तरफ से 5 सौ मास्क का वितरण किया गया. इस दौरान लोगों को मुफ्त में साबुन भी दिया गया. आज बाजार से मास्क गायब है. इस हालात में मास्क वितरण करना सराहनीय कार्य है. साथ ही लोगों को कोरोना को लेकर संस्था के तरफ से जागरूक किया गया. ग्रामीण क्षेत्र के लोग आज भी कोरोना के बारे में बहुत कुछ नहीं जानते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details