बिहार

bihar

छठ पूजा को लेकर गया में 3000 पुलिसकर्मियों की तैनाती, SSP ने निकाला फ्लैग मार्च

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 18, 2023, 11:03 PM IST

Chhtah Puja 2023 : गया में छठ को लेकर पुलिस अलर्ट मोड पर है. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एसएसपी खुद फ्लैग मार्च करने निकले. आगे पढ़ें पूरी खबर...

Flag March In Gaya
Flag March In Gaya

गया : बिहार के गया में छठ पूजा को लेकर पुलिस के द्वारा ठोस व्यवस्था की जा रही है. इस क्रम में शहरी क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था, ट्रैफिक संधारण को लेकर 3000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. वहीं, शनिवार को गया एसएसपी आशीष भारती के नेतृत्व में फ्लैग मार्च भी निकला गया.

गया में छठ पर 3000 पुलिसकर्मियों की तैनाती :ट्रैफिक और सुरक्षा व्यवस्था के लिए गया शहरी क्षेत्र में 3000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है. वहीं पुलिस के करीब एक सौ अफसरों को भी लगाया गया है. इसके अलावा चिन्हित स्थानों पर सुरक्षा बलों की भी गश्ती रहेगी.

SSP ने निकाला फ्लैग मार्च : शनिवार को एसएसपी आशीष भारती के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया. फ्लैग मार्च गया शहर के विभिन्न मार्गो से होकर गुजरा. फ्लैग मार्च गया शहर के गौतम बुद्ध रोड, नई गोदाम, बैरागी स्टेशन रोड, राय काशीनाथ मोड सहित विभिन्न मार्गो से होकर गुजरा.

ट्रैफिक के लिए भी व्यवस्था :इस संबंध में गया एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि छठ पूजा को लेकर सुरक्षा व्यवस्था ठोस रखी गई है. वहीं, ट्रैफिक को भी चुस्त बनाया गया है. सभी संंवेेदनशील स्थान पर मजिस्ट्रेट और पुलिस पदाधिकारी की तैनाती की गई है. बाजारों में काफी भीड़ भाड़ है और मार्केट एरिया में ऐसा देखा जा रहा है. आम लोगों में सुरक्षा की भावना और असामाजिक तत्वों के खिलाफ इस तरह का फ्लैग मार्च निकाला गया है. बताया कि ट्रैफिक व्यवस्था हर हाल में दुरुस्त रहे, इसे भी गंभीरता से लेते हुए जवानों की तैनाती कई स्थानों पर विशेष तौर पर की गई है.

''ड्रोन से भी निगरानी की जा रही है. वहीं, बाइक गश्ती भी की जाएगी. पुलिसबल तकरीबन हर छठ घाट और आम जगह पर भी तैनात की किए गए हैं. एसएसपी ने छठ पूजा की बधाई देते हुए कहा कि हमें विश्वास है की छठ पर्व पूरी तरह से शांतिपूर्ण तरीके से गया में संपन्न होगा.''- आशीष भारती, एसएसपी, गया

ये भी पढ़ें :-

गया में छठ घाटों पर विधि व्यवस्था का डीएम ने लिया जायजा, ड्रोन से रखी जाएगी नजर, सुरक्षा बलों की रहेगी तैनाती

गया में छठ को लेकर 19 और 20 नवंबर को कई स्थानों पर बदल जाएंगे रूट, जान लें कैसे करें यात्रा

ABOUT THE AUTHOR

...view details